GA4-314340326 Pakur News : ढाई लाख रुपए में ही हो रही पाकुड़ समाहरणालय की रंगाई-पुताई !

Pakur News : ढाई लाख रुपए में ही हो रही पाकुड़ समाहरणालय की रंगाई-पुताई !

पाकुड़ में समाहरणालय भवन ( Pakur Collectorate Building) और जिले के कुछ अफसरों के आवासों की बिना टेंडर के ही रंगाई-पुताई कराई जा रही है। हालांकि, काम करा रहे भवन निर्माण विभाग (‌Building Construction Department) का कहना है कि टेबल टेंडर हुआ है। करीब 2 लाख 48-49 हजार रुपए का काम है।   

NBR/ Pakur

पाकुड़ जिला मुख्यालय स्थित समाहरणालय भवन (collectorate building) और जिले के कुछ अफसरों के आवासों की इन दिनों रंगाई-पुताई का काम चल रहा है। लेकिन, इसके टेंडर को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। कुछ लोगों का दावा है कि भवन निर्माण प्रमंडल पाकुड़ (Building Construction DIvision Pakur) के अफसर बिना टेंडर कराए ही अपने आदमी से काम करा रहे हैं। जबकि, रंगाई-पुताई का काम करा रहे भवन निर्माण प्रमंडल पाकुड़ (Building Construction DIvision Pakur) का कहना है कि टेबल टेंडर के जरिए काम कराया जा रहा है। कुल 2 लाख 48-49 हजार रुपए का काम है। इसलिए, टेबल टेंडर पर काम कराया जा रहा है। जबकि, जानकारों का कहना है कि 10 से 12 लाख रुपए में तो एक प्रखंड मुख्यालय (‌‌Block Building) की रंगाई-पुताई होती है, इसलिए ढाई लाख रुपए में पूरे समाहरणालय भवन की रंगाई-पुताई संभव ही नहीं है। 



जिले के पंजीकृत ठेकेदारों ने उठाया सवाल

जिले के एक पंजीकृत ठेकेदार ने नाम नहीं छापने की शर्त पर कहा कि इस काम में भवन निर्माण प्रमंडल पाकुड़ (Building Construction DIvision Pakur) के अफसरों की भूमिका पर संदेह होता है। क्योंकि, इस काम के लिए न तो टेंडर जारी किया गया और न ही प्राक्कलन बनाया गया है। 

कार्यपालक अभियंता बोले-टेबल टेंडर पर हो रहा काम

इस संबंध में जब भवन निर्माण विभाग पाकुड़ प्रमंडल के प्रभारी कार्यपालक अभियंता (Executive Engineer) संदीप मंडल से पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि टेंडर हुआ है। टेबल टेंडर हुआ है। दो लाख 48-49 हजार रुपए का काम है। 

डीसी ने कहा- कोई गड़बड़ी नहीं हुई है


पाकुड़ जिले के उपायुक्त (DC) वरुण रंजन से जब इस संबंध में पूछा गया, तो पहले उन्होंने कहा कि टेंडर हुआ है या नहीं मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है। आप भवन निर्माण विभाग के Executive से बात कर लीजिए। लेकिन, करीब 10 मिनट के बाद फोन करके उन्होंने बताया कि टेंडर हुआ है। वर्क ऑर्डर भी निकल चुका है। कुछ का बिल भी निकल चुका है। इसमें कहीं कोई गड़बड़ी नहीं हुई है, जैसा कि मुझे बिल्डिंग के Executive ने बताया। लेकिन, फिर भी आप उनसे  (Executive Engineer) एक बार Confirm कर लीजिए।


Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने