GA4-314340326 Dhanbad : होली के दिन चोपचांची के श्रीरामपुर में बवाल, पत्थराव-लाठीचार्ज, हालात तनावपूर्ण

Dhanbad : होली के दिन चोपचांची के श्रीरामपुर में बवाल, पत्थराव-लाठीचार्ज, हालात तनावपूर्ण

हाई लाइट्स

-श्रीरामपुर गांव में स्थिति सामान्य होने तक निषेधाज्ञा लागू

-बाघमारा एसडीपीओ और सीओ की गाड़ी क्षतिग्रस्त

-बाघमारा एसडीपीओ निशा मुर्मू पत्थर लगने से घायल

-ग्रामीण एसपी रेश्मा रमेशन पूरे मामले पर नजर रखी हुईं हैं

NBN/ Dhanbad

होली के दौरान धनबाद जिले के तोपचांची में रंग में भंग डालने के असामाजिक तत्वों के मंसूबे पर पानी फिर गए लेकिन, क्षेत्र में अभी भी तनाव कायम है जिला प्रशासन ने हालात पर नजर रखने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की है। धनबाद की ग्रामीण एसपी रेश्मा रमेशन ने तत्काल प्रभावित गांव में जाकर दोनों पक्षों से बात की। वे खुद पूरे मामले पर नजर रखी हुई हैं। दरअसल, गांव में विवाद उस वक्त शुरू हुआ, जब झुमटा ( होली की झांकी) को मुस्लिमों ने अपने मुहल्ले से ले जाने पर रोक लगा दिया इस पर दूसरा पक्ष अड़ गया। इसके बाद मुहल्ले के अंदर से झांकी पर पथराव शुरू हो गया। सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और हालात को नियंत्रण में करने के लिए लाठियां भांजीं

होली की झांकी को रोका, तो शुरू हुआ विवाद




तोपचांची
 के श्रीरामपुर गांव में शुक्रवार की शाम को होली पर झांकी निकाली गई थी। जैसे ही झांकी मुस्लिम बाहुल्य इलाके में पहुंची, तो उन लोगों ने सड़क जाम करके झांकी को मुहल्ले से गुजरने पर रोक लगा दिया। इसे लेकर दोनों पक्ष आमने-सामने गए। जमकर हंगामा हुआ। पुलिस टीम पहुंची तो उस पर भी पथराव कर दिया गया। पत्थर लगने से बाघमारा एसडीपीओ निशा मुर्मू घायल हो गईं। भीड़ ने उनकी स्कार्पियो भी क्षतिग्रस्त कर दी। फिर भी पुलिस डटी रही। बार-बार की अपील के बाद भी दोनों पक्षों में से किसी पर कोई असर नहीं पड़ा, तो लाठीचार्ज करके भीड़ को तितर-बितर किया। हालात को देखते हुए पुलिस ने पूरे गांव को छावनी में तब्दील कर दिया है।

बाघमारा एसडीपीओ घायल, वाहन भी क्षतिग्रस्त


बेकाबू भीड़ ने
 बाघमारा एसडीपीओ निशा मुर्मू और सीओ विकास कुमार त्रिवेदी के वाहन को भी क्षितग्रस्त कर दिया।पत्थर लगने से निशा मुर्मू चोटिल हो गई हैं। इन पर हमला तब हुआ, जब ये लोग सायरन बजाते हुए गांव से गुजर रहे थे। दोनों अफसरों को बचाने के लिए पुलिस के जवानों ने मोर्चा सभांल लिया। इसके बाद बाहर से आने और गांव से निकलने पर रोक लगा दी गई घटना की सूचना के बाद ग्रामीण एसपी रेश्मा रमेशन, एसडीएम प्रेम कुमार तिवारी तोपचांची पहुंचे और दोनों पक्षों से संयम बरतने की अपील की। गांव में हालाल सामान्य होने तक निषेधाज्ञा लगा दिया गया है।


Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने