GA4-314340326 Chanho News: थानेदार के खिलाफ थाने में धरने पर बैठे चौकीदार, आखिर क्यों आई यह नौबत…

Chanho News: थानेदार के खिलाफ थाने में धरने पर बैठे चौकीदार, आखिर क्यों आई यह नौबत…

 NBR/Mandar

चान्हो थाना परिसर में शनिवार को तीन दर्जन चौकीदार धरने पर बैठ गए। धरना करीब तीन घंटे तक चला। चौकीदार इसके लिए थाना प्रभारी विवेकानंद दूबे को जिम्मेवार ठहरा रहे हैं। चौकीदारों का कहना है कि थाना प्रभारी ने पहले उनके एक साथी के साथ दुर्व्यवहार किया। जब उन लोगों ने अपनी बात रखने की कोशिश की, तो भड़क गए। वे लोग धरने पर बैठे, तब भी उनकी बात नहीं सुनी। अंत में चौकीदारों का एक प्रतिनिधिमंडल डीसी और एसएसपी को ज्ञापन के लिए रांची निकल गया।

चान्हो थाना परिसर में धरने पर बैठे चौकीदार।

20 किमी दूर ड्यूटी आने-जाने में होता है काफी खर्च: चौकीदार

चौकीदार शिवचरण लोहरा ने बताया कि हमलोगों को TA नहीं मिलता है। चौकीदार ननकू लोहरा की ड्यूटी उसके घर से करीब 20 किमी दूर बलसोकरा चौक पर है। उसे ड्यूटी आने-जाने में काफी परेशानी होती है। रोज एक लीटर पेट्रोल जल जाता है। उसने थाना प्रभारी के सामने अपनी समस्या रखी। कहा- आने-जाने में बहुत खर्च हो जाता है। इतना सुनते ही थाना प्रभारी बिफर पड़े और उसके साथ गाली-गलौज देते हुए उसे जबरन मेडिकल जांच के लिए भेज दिए। इससे नाराज शनिवार सुबह चान्हो, मांडर व इटकी सहित अन्य स्थानों के चौकीदार चान्हो पहुंचे थे।



थानेदार बोले- नशे में ड्यूटी पर था चौकीदार, मेडिकल जांच में हो गई है पुष्टि

थाना प्रभारी विवेकानंद दूबे ने कहा कि उन्होंने कोई् दुर्व्यवहार नहीं किया है। चौकीदार का नशा करके डयूटी पर आना और वरीय अफसर से बहश करना, अपशब्दों का प्रयोग करना अनुशासनहीनता का मामला है। ननकू लोहरा नशे में ड्यूटी पर था। मेडिकल जांच में भी इसकी पुष्टि हो गई है। वरीय अधिकारियों को सारे मामले से अवगत करा दिया गया है, उनके निर्देश पर आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने