GA4-314340326 Relationship murder in Chanho : चाचा अपनी जमीन बेटी को देना चाहता था, भतीजे को नहीं था मंजूर...

Relationship murder in Chanho : चाचा अपनी जमीन बेटी को देना चाहता था, भतीजे को नहीं था मंजूर...

NBR/ Mandar

राजधानी रांची से करीब 35 किलोमीटर दूर स्थित चान्हो थाना क्षेत्र के चामा बारीडीह गांव में एक युवक ने जमीन विवाद में अपने सगे चाचा की पत्थर के कूचकर हत्या कर दी। घटना बुधवार रात की है। गुरुवार सुबह ग्रामीणों ने शव देखकर पुलिस को सूचना दी। पत्थर से कूचलकर चेहरा ऐसा कर दिया था कि पहचान करना मुश्किल हो रहा था। काफी मशक्कत के बाद लोगों ने पहचाना कि शव 55 वर्षीय शिवदेव गंझू का है। घटना स्थल से करीब 300 मीटर की दूरी पर शिवदेव का घर है। चान्हो पुलिस ने हत्या के आरोपी मनेश गंझू को गिरफ्तार कर लिया है।

शिवदेव का बेटा नहीं है, इस पूरी संपत्ति खुद हड़पना चाहता था मनेश गंझू

चान्हो थाना प्रभारी विवेकानंद दूबे ने बताया कि शिवदेव की हत्या की जानकारी मिलने पर पुलिस गांव में पहुंची। प्रारंभिक पूछताछ में ही पता चल गया कि शिवदेव का अपना सगा भतीजा मनेश ने ही उसकी हत्या की है। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। मनेश ने पुलिस को बताया कि उसके चाचा का कोई बेटा नहीं है, सिर्फ एक बेटी है, जिसकी शादी हो चुकी है। लेकिन, वह अपने पति के साथ बारीडीह स्थित अपने पिता के घर में ही रहती है। चूंकि, मनेश के चाचा का कोई बेटा नहीं है, इसलिए वह चाहता था कि चाचा का सारा जायदाद उसे ही मिले, लेकिन शिवदेव अपने हिस्से की जमीन अपनी बेटी को देना चहता था। इसी बात पर दोनों में बुधवार को विवाद हो गया था।

घटनास्थल पर पड़े पत्थर व खून के धब्बे।

शराब ने किया आग में घी का काम

बताया जाता है कि बुधवार को चाचा-भतीजे में उस समय विवाद बढ़ गया, जब दोनों साथ बैठकर शराब पी रहे थे। शराब पीने के दौरान दोनों में जमीन को लेकर बहश शुरू हुई। इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे को देख लेने की धमकी दी। इस बीच शाम को जब शिवदेव शराब पीकर अपने घर जा रहा था, तो रास्ते में घात लगाकर बैठा मनेश ने पत्थर से कूच-कूचकर उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद उसके शव को फेंक अपने घर चला गया।

  3 मई को होनी थी मनेश की शादी, पर हत्या के आरोप में गया जेल

हत्या के आरोपी मनेश की शादी 3 मई काे होनेवाली थी। गांव के लोगों ने बताया कि घर में शादी की तैयारी जोरों से चल रही थी। बुधवार को मनेश दिनभर शादी का कार्ड बांटा था, लेकिन शाम होते ही उसका चाचा से विवाद हो गया और विवाद इतना बढ़ गया कि हत्या तक पहुंच गया। थाना प्रभारी के अनुसार, हत्या करने के बाद मनेश गांव में ही छुप गया था, उसे पुलिस ने दबोच लिया है।


Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने