GA4-314340326 ED arrested IAS Pooja Singhal : क्रॉस क्वेश्चन का जवाब नहीं दे सकीं पूजा, ईडी ने पांच दिन के रिमांड पर लिया

ED arrested IAS Pooja Singhal : क्रॉस क्वेश्चन का जवाब नहीं दे सकीं पूजा, ईडी ने पांच दिन के रिमांड पर लिया

ED arrested IAS Pooja Singhal : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने झारखंड की खनन -उद्योग सचिव व झारखंड खान विकास निगम (JMDC) की अध्यक्ष सीनियर आईएएस (IAS )अफसर पूजा सिंघल (Pooja Singhal) को  बुधवार शाम को गिरफ्तार कर लिया। इससे पूर्व उनके पति (Husband) अभिषेक झा (Abhishek Jha) से कुछ पेपर मंगवाया। ED पिछले दो दिनों से दोनों से मनी लॉउंड्रिंग (money laundering) केस में पूछताछ कर रही थी।

 NBR/ Ranchi

प्रवर्तन निदेशालय की टीम रांची (Ranchi) के हिनू स्थित अपने कार्यालय में पिछले दो दिनों से मनरेगा घोटाला और मनी लॉउंड्रिंग केस में आईएएस पूजा सिंघल (IAS Pooja Singhal) और उनके पति पल्स अस्पताल (Pulse Hospital) के संचालक अभिषेक झा से पूछताछ कर रही थी। जिस तरह से पूछताछ चल रही थी, उससे दोनों की गिरफ्तारी की अटकलें लगने लगी थी। ED के बुलावे पर बुधवार सुबह 10:30 बजे पूजा हरे की रंग की सूट में ईडी कार्यालय पहुंचीं, उस वक्त उनके चेहरे पर असहजता का भाव स्पष्ट दिख रहा था। ऐसा लग रहा था कि मानो उन्हें पता है कि आज उनकी गिरफ्तारी हो सकती है। करीब 4-5 घंटे की पूछताछ के बाद ED ने उनके पति अभिषेक झा को लतब किया। करीब 4 बजे के आसपास झा हाथ में कुछ फाइल लेकर ईडी दफ्तर पहुंचे। उसके करीब एक घंटा बाद शाम 5:20 बजे ईडी ने गिरफ्तारी की आधिकारिक पुष्टि कर दी। हालांकि, इससे पहले ईडी ने पूजा को रांची छोड़कर कहीं नहीं जाने का निर्देश दिया था। पूजा और उनके पति को ईडी की ओर से यह भी कहा गया था कि वे किसी भी सूरत में रांची मुख्यालय छोड़कर कहीं न जाएं।

ज्योतिषी व वास्तु में विश्वास करनेवाली पूजा हरे रंग की सूट में पहुंची थीं ईडी ऑफिस

ज्योतिष के अनुसार, बुध ग्रह का रंग हरा माना जाता है। इसलिए, बुधवार को पूजा सिंघल हरे रंग की सूट पहनकर सुबह 10:30 बजे अकेले ईडी दफ्तर पहुंची थीं। बताया जाता है कि ईडी की पूछताछ के दौरान अपने बैंक अकाउंट से हुए करोड़ों रुपए के ट्रांजेक्शन के बारे में वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सकीं। कुछ सवालों पर जवाब देने के बजाय भावुक हो जा रही थीं। क्रॉस  क्वेश्चनिंग (cross questioning) के दौरान वह घबरा गई थीं। 

ED Offece के बाहर कार से उतरती पूजा सिंघल।

स्वास्थ्य चेकअप के बाद जज के समक्ष पेश किया  

ईडी ने पूजा और अभिषेक की गिरफ्तारी के बाद दोनों का मेडिकल टेस्ट कराया। जांच में पूजा का बीपी थोड़ा बढ़ा हुआ था, लेकिन बाकी सब नॉर्मल था। इसके बाद रात करीब साढ़े 7 बजे पूजा सिंघल को कांके रोड स्थित जज कॉलोनी लाया गया। कोर्ट बंद हो जाने के कारण ईडी के विशेष न्यायाधीश प्रभात कुमार शर्मा के आवासीय कार्यालय में उन्हें पेश किया गया।  ईडी ने उन्हें 12 दिनों के लिए रिमांड पर मांगा। लेकिन, कोर्ट ने पूजा सिंघल को पांच दिनों के लिए रिमांड पर दिया। रिमांड के अवधि 12 से 7 म ई होगी। कोर्ट के आदेश के बाद पूजा सिंघल  को होटवार जेल ले जाया गया। 


पेशी के लिए जज कॉलोनी लाई गईं पूजा (कार में)।

Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने