GA4-314340326 Chanho News : मैकलुस्कीगंज थाने के कांस्टेबल ने चामा में टाल दी बड़ी घटना

Chanho News : मैकलुस्कीगंज थाने के कांस्टेबल ने चामा में टाल दी बड़ी घटना

Ranchi Chanho News : मैकलुस्कीगंज थाने (Mccluskieganj Police Station) में पदस्थापित कांस्टेबल रोहित रंजन सिंह (Constable Rohit Ranjan Singh) ने अपनी सूझबूझ और साहस से गुरुवार को चान्हो (Chanho) में बड़ा हादसा टाल दिया। रोहित ने चामा (Chama) में न सिर्फ दो पक्षों के बीच झगड़े को शांत कराया, बल्कि आमने-सामने आ चुके लोगों को भी पीछे हटने पर मजबूर कर दिया।

NBR/Chanho

रोहित रंजन सिंह

मैक्लुस्कीगंज के दो युवक गुरुवार को बाइक से अपनी मां को लेकर जा रहे थे। चामा में उनका एक ट्रक चालक से मामूली सी बात पर विवाद हो गया। मारपीट हो गई। इसके बाद देखते ही देखते ट्रक चालक के पक्ष में एक समुदाय विशेष के लोग बड़ी संख्या में सड़क पर उतर आए। विवाद इस बात पर हुआ कि चामा में दोनों भाई रुककर रिफ्रेश हो रहे थे, तभी ट्रक बैक कर रहे चालक से उनकी बकझक हो गई। फिर तीनों के बीच मारपीट होने लगी। चूंकि, ट्रक चालक चामा का ही रहने वाला था, इसलिए सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में लोग उसके पक्ष में जमा हो गए।

…भीड़ के हाथों चढ़ जाते दोनों भाई

 दोनों भाइयों की जमकर कुटाई कर देते, लेकिन ठीक उसी समय नगड़ी से पंचायत चुनाव कराकर मैकलुस्कीगंज लौट रहे रोहित, भीड़ देखकर चामा चौक पर रुक गए। भीड़ के बीच चिल्ला रही महिला को देखकर उन्होंने अपनी बाइक रोकी और भीड़ को समझाने का प्रयास किया, पर लोग समझने को तैयार नहीं थे। पहले उन्होंने उन्हें शांति से समझाया, जब लोग नहीं माने तब उन्होंने अपना पुलिसिया रूप दिखाया, तब जाकर लोग वापस लौटने पर मजबूर हुए। समय रहते चान्हो थाना प्रभारी विवेकानंद दुबे (Chanho Police Station Incharge Vivekanand Dubey) भी दल-बल के साथ वहां पहुंचे और लोगों को शांत कराया। 


खलारी डीएसपी बोले-रोहित को रिवार्ड दिलाएंगे

थाना प्रभारी का भी कहना है कि दूसरे थाने का स्टाफ होने के बाद भी कांस्टेबल रोहित ने जिस साहस और सूझबूझ से काम लिया है, उसकी तारीफ तो होनी ही चाहिए। वहीं, खलारी डीएसपी (Khalari DSP) अनिमेष नैथानी (Animesh Naithani) ने कांस्टेबल को पुरस्कृत करने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि सीनियर एसपी को आज पत्र लिखकर रोहित को रिवार्ड देने के लिए अनुशंसा की जाएगी।

Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने