GA4-314340326 Chanho News: मंडा पूजा में 10 हजार लोगों की भीड़ के बीच तीन युवकों को मारी गोली, दो की मौत

Chanho News: मंडा पूजा में 10 हजार लोगों की भीड़ के बीच तीन युवकों को मारी गोली, दो की मौत

Jharkhand, Chanho News: रांची (Ranchi) जिले के चान्हो प्रखंड (Chanho Block) अंतर्गत रमदगा गांव (Ramdaga Village) में मंगलवार की रात को दो अपराधियों ने 10 हजार लोगों की भीड़ (Among the crowd of 10 thousand People) के  बीच तीन युवकों (Three youths were shot) को मार दी। दो युवकों (Two died) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीसरा युवक रिम्स (Admitted in Rims) में भर्ती है।

NBR/ Ranchi

रमदगा गांव में 31 मई की रात को मंडा पूजा के अवसर पर ऑर्केस्ट्रा का आयोजन किया गया था। गीत-संगीत का आनंद लेने  के लिए आसपास के गांवों से 10 हजार लोग पहुंचे थे। फूलखुंदी के बाद रात 1:30 बजे के करीब ऑर्केस्ट्रा शुरू हुआ। मंच के पीछे कलाकारों के ड्रेस बदलने और बैठने के लिए एक छोटा टेंट लगाया गया था। दो युवक टेंट में ताक-झांक करने की नीयत से उस टेंट के पीछे जाकर बैठ गए। वॉलेंटियर अभय साहू (20 वर्ष) ने दोनों को वहां बैठने से मना किया। इस बात पर दोनों युवक भड़क गए और अभय पर रिवाल्वर तान दी। साथ ही, लात-घूसे से उसकी पिटाई भी कर दी। यह जानकारी जब सागर साहू (26 साल) को मिली, तो वह अभय के साथ वहां गया। अपराधियों ने दोनों को साथ देखकर सागर के पेट में रिवाल्वर सटाकर गोली चला दी। गोली  सागर के पेट को छेदती हुई पीछे खड़े अभय को जा लगी। इससे मौके पर ही दोनों की मौत हो गई।दोस्तों की मदद के लिए आए राज पर अपराधियों ने दो गोली चला दी। एक गोली राज के हाथ में लगी। राज का रिम्स में इलाज चल रहा है।

मृतक अभय साहू

गोली चलने से मची अफरा तफरी गोली चलने के बाद अफरातफरी मच गई। दस मिनट में पूरा मैदान खाली हो गया। कुछ लोगों ने अपराधियों को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन वे गोली चलाते हुए फरार हो गए। ग्रामीणों का कहना है कि एक अपराधी पैदल भागा, जबकि गोलीकांड के बाद भीड़ में शामिल होकर दूसरा अपराधी भी भाग निकला।

घायल चोरिया निवासी राज।

दो साल बाद लगा था मेला, जुटी थी भारी भीड़

कोरोना के कारण पिछले दो सालों से रमदगा मंडा मेला नहीं लगा रहा था। दो साल बाद मेला लगने तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होने के कारण भारी भीड़ जुटी थी। आयोजकों ने बताया कि मृतक अभय ही पहल कर ऑर्केस्ट्रा मंगवाया था। रामगढ़ के लोगों से संपर्क कर 65 हजार रुपए में ऑर्केस्ट्रा मंगाया गया था। मेला स्थल खचाखच भरा हुआ था। दुकानें भी सजी हुई थीं। घटना के बाद पूरा मेला परिसर खाली हो गया।

गम में बदला उत्सव, झूलन स्थगित

दो युवकों की हत्या के बाद उत्सव का माहौल गम में बदल गया। बुधवार को होने वाला मंडा पूजा का झूलन कार्यक्रम और मेला स्थगित कर दिया गया। भगदड़ में कृष्णा उरांव नामक एक बच्चा भी गुम हो गया है।

मृतक सागर साहू

हत्या के विरोध मे चामा चौक जाम

रमदगा मे डबल मर्डर (Duble Murder) के विरोध मे बुधवार सुबह खलारी-बीजूपाड़ा मार्ग को लोगों ने चामा चौक पर जाम कर  दिया। वहीं, स्थानीय लोगों ने अपनी दुकानें बंद कर दीं। करीब एक घंटे तक सड़क जाम रहा। वहां पहुंचे थाना प्रभारी विवेकानंद दूबे ने लोगों को समझाकर जाम हटवाया। 

चामा वह रमदगा गांव में पसरा मातम

सागर और अभय की मौत की खबर से पूरे रमदगा और चामा गांव में मातम पसर गया। अभय सुबोध साहू का इकलौता संतान था। उसकी हत्या की खबर सुन उसके रिश्तेदार घर पहुंचे थे। उसकी दादी और मां दहाड़े मारकर रो रही थी। वहीं, सागर के परिजनों का भी रो-रो कर बुरा हाल था। सागर तीन भाइयों मे दूसरे नंबर पर था। उसकी शादी हो चुकी थी और एक छोटा बच्चा भी है। इधर, घटना की सूचना मिलने पर डीएसपी अनिमेष नेथानी, इंस्पेक्टर संजीव भी रमदगा पहुंचे थे। उन्होने आयोजन समिति तथा ग्रामीणों व प्रत्यक्षदर्शियों का बयान दर्ज किया। थाना प्रभारी विवेकांनद दूबे ने कहा है कि सभी एंगल से जांच हो रही है। जल्द ही अपराधी सलाखों के पीछे होंगे।

हत्या से पूर्व सागर साहू भी ऑर्केस्ट्रा में झूम रहा था, देखिए सागर का आखिरी वीडियो....



Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने