GA4-314340326 Dakra News: मां हार गई पंसस का चुनाव, तो बेटे ने गांववालों का पेयजल रोक दिया

Dakra News: मां हार गई पंसस का चुनाव, तो बेटे ने गांववालों का पेयजल रोक दिया

NBR/ Dakra

Jharkhand, Ranchi जिले के खलारी  प्रखंड स्थित चुरी पश्चिमी पंचायात की भूतनगर  बस्ती (Bhutnagar Basti) में एक युवक ने लोगों का पेयजल रोक दिया है, क्योंकि इन लोगों ने पंचायत चुनाव में पंचायत समिति सदस्य पद के लिए खड़ी उसकी मां को वोट नहीं दिया। मां चुनाव हार गई, तो बेटे ने लोगों से बदला लेने के लिए सेंट्रल कोल फील्ड्स लिमिटेड (CCL) की ओर से CSR फंड से लगाए गए RO Plant में ताला लगा दिया है। राहुल उर्फ भगत नाम के इस युवक ने दबंगई दिखाते हुए गांववालों को पानी लेने से मना कर दिया है। महिलाओं ने जब पानी नहीं देने का कारण उससे पूछा, तो वह बोला- तुम लोग मेरी मां को वोट नहीं दिए, इसलिए मैं तुम्हें पानी भी नहीं दूंगा। जलमीनार ( water Tank) में ताला लग जाने से गांव के दर्जनों घरों के लोग पांच दिनों से एक किलोमीटर दूर स्थित एक कुएं से पानी लाकर अपना प्यास बुझा रहे हैं। युवक की इस दबंगई से महिलाएं डरी-सहमी हुई हैं। 

RO Water Plant  में लगा ताला।

सीओ, मुखिया व सीसीएल अधिकारियों को दी गई जानकारी 

गांव के लोगों ने बताया कि RO water Plant बंद कर दिए जाने से आसपास के गांवों के लोगों को भी असुविधा हो रही है। जब गांव के लोगों को स्वच्छ पेयजल के लिए सीसीएल ने टंकी बनवाई है, तो इस पर एक व्यक्ति का अधिकार कैसे हो सकता है। गांव के लोग इस समस्या को खलारी सीओ, सीसीएल अधिकारी एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी मौखिक रूप से अवगत कराया है। 

दो किमी दूर स्थित कुएं से पानी लातीं महिलाएं।
Khalari CO बोले- RO Plant ग्रामीण खुद चलाएंगे

Khalari CO S.P Aarya एसपी आर्या ने कहा कि  सर्वजनिक आरओ प्लांट पर किसी का एकाधिकार नहीं चलेगा। जल्द ही कमेटी बनाकर ग्रामीणों को प्लांट की चाबी सौंप दी जाएगी। इसकी देखरेख की जिम्मेदारी मुखिया के अधीन होगी।  सीओ के संज्ञान में आने के बाद पांच दिनों से बंद पानी आपूर्ति शनिवार शाम से चालू हो गयी। सीओ ने कहा, इस तरह की दोबारा शिकायत मिलती है, तो वैसे लोगों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

  • लोगों से ही सुनिए, उनकी परेशानी 



Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने