GA4-314340326 Big Breaking : मांडर में 5 मिनट में लूट लिए 65 लाख के गहने

Big Breaking : मांडर में 5 मिनट में लूट लिए 65 लाख के गहने

एक किलो सोना, सात किलो चांदी और एक लाख रुपए मूल्य के मोबाइल फोन लूटकर ले गए बदमाश

NBR/ Mandar

मांडर में शनिवार दोपहर 3:30 बजे बाइक सवार तीन बदमाशों ने जेवर दुकान से बंदूक के बल पर करीब 65 लाख रुपए मूल्य के सोने-चांदी के गहने लूट लिए। इसके बाद तीनों बदमाश बाइक पर सवार होकर आराम से बीजूपाड़ा की ओर भाग निकले।

    पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। सीसीटीवी से निकाले गए वीडियो फूटेज में तीन बदमाश हेलमेट लगाकर अपना चेहरा ढके हुए हैं। इनकी उम्र 20 से 25 साल के बीच बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार, रांची-डालटेनगंज रोड पर मांडर में स्थित शंकर एंड संस (Shankar and sons) नाम की जेवर दुकान में तीन बदमाश एक बाइक पर सवार होकर आए। एक बाइक पर दो और दूसरी पर एक बदमाश सवार थे। मेन रोड पर बाइक खड़ी करके दो बदमाश जेवर दुकान में घुसे। 

सीधे दुकानदार पर तान दी पिस्टल

दुकान के अंदर घुसते ही पीले रंग की शर्ट पहने एक बदमाश ने दुकान संचालक अभय सोनी (Abhay Soni) के ऊपर पिस्टल तान दी। इसके बाद उन्हें अपने कब्जे में लेकर सारे गहने लूट कर फरार हो गए। लुटे गए गहनों की कीमत 65 लाख रुपए से अधिक बताई जा रही है। दुकान संचालक ने बताया कि एक किलो सोना, सात किलो चांदी और एक लाख रुपए के मोबाइल फोन लूटकर ले गए है।मांडर पुलिस (Mandar Police) घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन कर रही है।

सीसीटीवी में कैद तस्वीरों में देखिए ऐसे की लूटपाट







विस्तृत खबर.....

मांडर-मांडर में शनिवार दोपहर 3:30 बजे बाइक सवार तीन बदमाशों ने जेवर दुकान से बंदूक के नोक पर करीब 65 लाख रुपए मूल्य के सोने-चांदी के गहने  लूट लिए। इसके बाद तीनों बदमाश बाइक पर सवार होकर आराम से  एनएच ( रांची डाल्टेनगंज रोड) होते हुए भाग निकले। इतना भारी लूट होने की सूचना मिलते ही पुलिस के होश उड़ गए। खेलारी डीएसपी अनिमेष नैथानी की अगुवाई में मांडर के साथ ही चान्हो, ठाकुरगांव और मैकलुस्कीगंज की पुलिस  घटनास्थल पहुंची और जांच शुरू किया।देर शाम तक पुलिस अपराधियों की धर पकड़ के लिए छापेमारी कर रही थी।दूसरी ओर मेन रोड में इतनी बड़ी लूट की सूचना पर वहां लोगों का जमावड़ा लग गया।अभय दहाड़े मारकर रो रहे थे,जबकि उसके आसपास के लोग उसे सांत्वना दे रहे थे।

हेलमेट खोलने बोला तो तान दी बंदूक-दुकान संचालक अभय सोनी के अनुसार  तीन हथियारबंद अपराधी एक नीले रंग के बाइक में शनिवार अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे उनके दुकान के सामने पहुंचे।दो अपराधी हेलमेट पहन कर दुकान के अंदर घुस गए जबकि तीसरा बदमाश सड़क पर हेलमेट लगा कर बाइक में बैठा रहा।जिस समय दोनो बदमाश दुकान के अंदर घुसे उस समय दुकान संचालक अभय सोनी के अलावा रांची से आए दो व्यापारी भी दुकान के अंदर ही थे।दोनो को हेलमेट लगाए देख अभय को शक हुआ तो उन्होंने कहा कि हेलमेट खोल लिजिए भैया।इतना सुनते ही दोनो अपराधी हथियार निकल कर अभय पर तान दिया और गाली देते हुए बैग में सारा जेवर डालने के लिए मजबूर कर दिया। अपराधियों ने महज 10 मिनट में एक किलो सोना, सात किलो चांदी ,30 हजार नगद और एक लाख रूपया मूल्य के तीन मोबाइल सेट लूट लिया।

 5 मिनट में लूट लिया 65 लाख का जेवर- घटना के बाद दुकानदार अभय सोनी और उनके परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। आसपास के लोग ढाढस बंधा रहे थे और पुलिस प्रशासन को कोष भी रहे थे।शनिवार को तीन हथियारबंद अपराधियों ने मेन रोड स्थित शंकर ज्वेलर्स में करीब 5 मिनट तक उत्पात मचाया। अभय सोनी गिड़गिड़ाते रहे और अपराधी गाली गलौज करते हुए हथियार के बल पर सारा जेवर बैग में डालने के लिए मजबूर करते रहे और सिर्फ 10 मिनट में ही 65 लाख का जेवर लूट कर आराम से मांडर के मेन रोड से होते हुए फरार हो गए।मामले को लेकर संचालक अभय द्वारा थाने में लिखित बयान दर्ज कराते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

लूट की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। सीसीटीवी से निकाले गए वीडियो फूटेज में तीन बदमाश हेलमेट लगाकर अपना चेहरा ढके हुए हैं। इनकी उम्र 20 से 25 साल के बीच बताई जा रही है।पुलिस इनकी धर पकड़ के लिए छापेमारी कर रही है।

मांडर बना अपराधियों का सॉफ्ट जोन- 11 फरवरी को मांडर में हुई दिनदहाड़े लूट की घटना से क्षेत्र के व्यापारियों में दशहत का माहौल बन गया है। थाना से सटे हुए तीन स्थानों में एक साल में तीन बड़ी बड़ी अपराधिक घटना हुई है। और अपराधी पकड़े नही गए है।  पिछले वर्ष 21 मई को थाना गेट के ठीक सामने चान्हो थाना क्षेत्र के चोरेया निवासी प्रोफेसर रामकुमार साहू की बाइक की डिक्की से अपराधियों ने दिनदहाड़े पांच लाख रूपये उड़ा दिए थे।  दूसरी घटना इस घटना के लगभग 2 सप्ताह बाद की है। थाना गेट के ही ठीक सामने उसी जगह पर एक जेवर व्यवसाई की बाइक खड़ी थी और वह दवा लेने गया। इसी दौरान उचक्कों ने उसके डिक्की को तोड़कर लगभग दस लाख रुपए के जेवर पर हाथ साफ कर दिया था। इन दोनों ही घटनाओं को लेकर लोगों में काफी रोष था। दोनों घटनाओं में संलिप्त अपराधी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। इसे संयोग की बात यह है कि ये तीनों ही पीड़ित चान्हो थाना क्षेत्र के चोरेया गांव के रहने वाले हैं।

पिछली घटनाएं: 

Mandar News: बाइक की डिक्की से 10 लाख रुपए के जेवर ले उड़े उच्चके








Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने