GA4-314340326 मांडर जेवर लूटकांड : अपराधियों तक ऐसे पहुंची पुलिस

मांडर जेवर लूटकांड : अपराधियों तक ऐसे पहुंची पुलिस

तीनों गिरफ्तार अपराधी।


Mandar (Ranchi) : मांडर के मिशन चौक स्थित शंकर एंड संस ज्वेलर्स में 11 फरवरी को हुए 65 लाख रुपए के जेवर लूटकांड में शामिल तीनों अपराधियों तक पहुंचना पुलिस के लिए आसान नहीं था। घटना के बाद रांची के एसएसपी किशोर कौशल (SSP Kishor Kaushal) ने ग्रामीण एसपी नौशाद आलम (Rular SP Naushad Alam) के नेतृत्व में विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया। अनुसंधान के दौरान एसआईटी ने टेक्निकल सेल की मदद से घटना के वक्त जेवर दुकान के आसपास सक्रिय मोबाइल फोन का कॉल डिटेल्स निकाला। इसके बाद करीब साढ़े तीन सौ ग्रामीणों के पूछताछ की। दागी लोगों को हिसारत में लिया। इन सभी से मिले इनपुट के आधार पर पुलिस ने घटना के 10 दिनों के अंदर मंगलवार को राजधानी रांची के अरगोड़ा थाना क्षेत्र के कडरू से मो. आमिर अंसारी उर्फ रॉक (उम्र 25 वर्ष), मो. आकीब खान उर्फ टोपी पकिया (24 वर्ष) और कांके थाना क्षेत्र के चूड़ी टोला से मो. साबीर उर्फ दाउद खान (35 वर्ष) को गिरफ्तार किया। पूछताछ में तीनों अपराधियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। इनके पास से लूटे गए सारे जेवर भी बरामद कर लिए गए हैं। मंगलवार शाम को एसएसपी, ग्रामीण एसपी सहित अन्य पुलिस अफसरों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपराधियों की गिरफ्तारी की जानकारी दी। 

छह माह तक रेकी करने के बाद दिया घटना को अंजाम 

पूछताछ के क्रम में तीनों अपराधियों ने पुलिस को बताया कि जेवर दुकान की छह महीने तक रेकी करने के बाद उन  लोगों ने घटना को अंजाम दिया। उन्हें अंदाजा नहीं था कि वे लोग इतने जल्दी पकड़े जाएंगे। लूटे गहनों को खपाने के लिए वे मामले के शांत हो जाने के इंतजार कर रहे थे। पुलिस ने तीनों अपराधियों को जेल भेज दिया है।

अपराधियों के पास से बरामद गहने

चांदी 9 किलो, सोना 255 ग्राम, आर्टिफिसियल ज्वेलरी 10 पीस, मोबाइल चार पीस, 7 हजार रुपए नकद, एक देसी सिक्सर, 7-62 एमएम का तीन कारतूस व 315 एमएम की दो गोली।

  यह भी पढ़ेंBig Breaking : मांडर में हुए 65 लाख रुपए के जेवर लूटकांड के तीनों अपराधी गिरफ्तार

Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने