GA4-314340326 झारखंड के नए राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने संभाला पद

झारखंड के नए राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने संभाला पद

CP Radhakrishnan has been a veteran BJP leader in South India

Ranchi : राजभवन के ऐतिहासिक बिरसा मुंडा सभागार में 18 फरवरी दिन शनिवार को शिवरात्रि के शुभ मुहुर्त में 11:30 बजे सीपी राधाकृष्णन ने झारखंड के 11वें राज्यपाल के तौर पर शपथ ग्रहण किया। झारखंड हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश अपरेश कुमार सिंह ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सहित उनके कैबिनेट के मंत्री और विधानसभा अध्यक्ष रबींद्रनाथ महतो आदि उपस्थित थे। शपथ ग्रहण के बाद मुख्यमंत्री ने नए राज्यपाल को बधाई दी। शपथ ग्रहण करने के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने खूंटी में स्थित भगवान बिरसा मुंडा के गांव उलीहातू में जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। वहां से लौटते वक्त उन्होंने कहा कि फिर आऊंगा।

75 करीबी लोगों के साथ पहुंचे रांची

सीपी राधाकृष्णन 17 फरवरी की शाम को सेवा विमान से रांची पहुंचे थे। उनके साथ उनके परिजनों सहित 75 करीबी लोग शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने रांची आए हैं। बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उनका स्वागत किया। इसके बाद वे बिरसा चौक पहुंचे और भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर श्रद्धा-सुमन अप्रित किए। सीपी राधाकृष्णन के साथ सहित उनके साथ आए सभी लोगों को मोरहाबादी स्थित स्टेट गेस्ट हाउस में ठहराया गया। शनिवार को शिवरात्रि के शुभ मुर्हुत में सीपी राधाकृष्णन ने परिजनों के साथ राजभवन में प्रवेश किया।

   राधकृष्णन 11वें राज्यपाल

 झारखंड (Jharkhand) के नए राज्यपाल (Governor) सीपी राधाकृष्णन दक्षिण भारत में भाजपा के दिग्गज नेता रहे हैं। अक्टूबर 1957 में तमिलनाडु के तिरूपुर जिले के एक साधारण परिवार में जन्मे सीपी विद्यार्थी जीवन में ही आरएसएस (RSS) से जुड़ गए। लंबे समय तक राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ता के रूप में काम करने के बाद 1973 में जनसंघ से अपना राजनीतिक करियर शुरू किए। इसके बाद 1999 में तमिलमाडु के कोयम्बटूर लोकसभा सीट से भाजपा (BJP) के टिकट पर चुनाव जीतकर पहली बार लोकसभा पहुंचे। वर्तमान में सीपी भाजपा के केरल प्रदेश प्रभारी थे।

वीडियो पर क्लिक करके के देखें शपथ ग्रहण



Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने