GA4-314340326 नाबार्ड प्रमुख ने आईसीएआर का किया दौरा, कहा-कृषि स्थिरता को प्रभावित करनेवाले प्रमुख मुद्दों का होगा समाधान

नाबार्ड प्रमुख ने आईसीएआर का किया दौरा, कहा-कृषि स्थिरता को प्रभावित करनेवाले प्रमुख मुद्दों का होगा समाधान

Namkum (Ranchi): नामकुम के गढ़खटंगा स्थित ICAR-भारतीय कृषि जैव प्रौद्योगिकी संस्थान (IIAB) परिसर नाबार्ड झारखंड के मुख्य महाप्रबंधक डॉ. राव ने दौरा किया। इस दौरान श्री राव ने संस्थान के वैज्ञानिक और छात्रों के साथ बातचीत करते हुए कृषि प्रौद्योगिकियों के बारे में पूछा जो या तो तैयार हैं या विकास के उन्नत चरण में हैं और उनके पास क्षेत्र और उद्योगों में उन्नयन की संभावना है। 

पीजी स्टूडेंट्स ने रिसर्च में रुचि दिखाई 

स्नातकोत्तर छात्रों के साथ बातचीत के दौरान उन्होंने अपनी अनुसंधान परियोजनाओं के बारे में गहरी दिलचस्पी दिखाई और छात्रों को कृषि, डेयरी और मत्स्य पालन की मूल्यवान श्रृंखला में शामिल हितधारकों की अपेक्षाओं के बारे में बताया। उन्होंने वैज्ञानिकों से जैव प्रौद्योगिकी और अन्य सीमावर्ती क्षेत्रों में अनुसंधान करने का आग्रह किया जो खाद्य सुरक्षा और कृषि स्थिरता को प्रभावित करने वाले प्रमुख मुद्दों का समाधान प्रदान करेगा। निदेशक-आईआईएबी ने नाबार्ड की अनुसंधान और नवाचार पहल के लिए IIAB को भागीदार के रूप में चुनने के लिए उन्हें धन्यवाद किया।

NABARD chief visits ICAR, says major issues affecting agricultural stability will be resolved

Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने