GA4-314340326 रुपए जमा होते ही सप्ताहभर में 39 लाख रुपए की कर ली निकासी, ओरमांझी सीओ ने फर्जी रैयत पर दर्ज कराई प्राथमिकी

रुपए जमा होते ही सप्ताहभर में 39 लाख रुपए की कर ली निकासी, ओरमांझी सीओ ने फर्जी रैयत पर दर्ज कराई प्राथमिकी

Angara (Ranchi):  सिकिदिरी थाना क्षेत्र के जोबला निवासी एतवा उरांव व सोमारी देवी के दो एकड़ 39 डिसमिल जमीन भू-अर्जन के एवज में मिलने वाले 39,82,781 रुपए का फर्जीवाड़ा कर दूसरे व्यक्ति के खाते में पैसा ट्रांसफर होने के मामले में एक नया मोड़ आ गया है। इस संबंध में ओरमांझी सीओ विजय केरकेट्टा ने बताया की उक्त फर्जी व्यक्ति खूंटी थाना के हुरलुंग निवासी महावीर उरांव के खिलाफ नौ मार्च को ही सिकिदिरी थाने में प्राथमिकी कांड संख्या 13/2023 दर्ज कराई गई है। इसकी जांच की जा रही है। दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है की महावीर ने फर्जी वंशावली और दस्तावेज प्रस्तुत कर पैसा लिया है। सीओ ने बताया की पैसा ट्रांसफर होने से पहले सक्षम पदाधिकारियों द्वारा जमीनदाता का भौतिक परीक्षण तीन चार स्टेप से होकर गुजरता है। इसके बाद ही रकम को संबंधित दावेदार के खाते में भेजे जाते है। इसकी जांच की जा रही है की इतनी बड़ी रकम कैसे दुसरे के खाते में ट्रांसफर हुए है। मामला का शीघ्र खुलासा हो जाएगा। इधर, सिकिदिरी पुलिस पीड़िता सोमारी देवी द्वारा दिए गए आवेदन के आधार पर मामले जांच कर रही है।

10 हजार छोड़कर सारी राशि निकाल ली 

 महावीर के खाते में राशि जमा होते ही कई माध्यमों से एक सप्ताह के अंदर 10460 रुपए छोड़कर सारी राशि की निकासी कर ली गई। रुपए की निकासी चेक, एटीएम व आनलाइन माध्यम से किया गया। रुपए की निकासी मार्च माह के दूसरे सप्ताह में की गई। इधर बैंक में खाता खोलने के दौरान महावीर उरांव के नाम से जो सिम जारी हुआ था वह भी एक माह से बंद आ रहा है। खूंटी स्थित आवास से महावीर भी पिछले माह से गायब है। शनिवार को कांड के अनुसंधानकर्ता एसआई अरुण सिंह ने एतवा उरांव व सोमारी देवी सहित अन्य को थाना बुलाकर उसका बयान लिया। 
 

यह भी पढ़ें: फर्जीवाड़ा: ओरमांझी अंचल में फर्जी वंशावली बनाकर आदिवासी भूखंड...



Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने