GA4-314340326 पुलिस की अवैध वसूली का विरोध किया तो पूर्व मुखिया को पुलिस ने जमकर पिटा, गुस्से में ग्रामीणों ने सिकिदिरी थाना को घेरा, अवैध वसूली के आरोपित जीप चालक को किया सेवामुक्त

पुलिस की अवैध वसूली का विरोध किया तो पूर्व मुखिया को पुलिस ने जमकर पिटा, गुस्से में ग्रामीणों ने सिकिदिरी थाना को घेरा, अवैध वसूली के आरोपित जीप चालक को किया सेवामुक्त

सिकिदिरी थाने का घेराव करते ग्रामीण
Angara (Ranchi) सिकिदिरी थाना पुलिस द्वारा गुरूवार की रात में ईद बक्सीडीह के पास विभिन्न वाहनों से की जा रही अवैध वसूली का हरातू के पूर्व मुखिया श्रवण कुमार मुण्डा ने विरोध किया तो पुलिस ने श्रवण कुमार मुण्डा की जमकर पिटाई की। श्रवण कुमार मुण्डा के चेहरे व सिर में चोट लगी है। चेहरा कई जगहों से सूज गया है। इधर पूर्व मुखिया की पिटाई की खबर जैसे ही ग्रामीणों को हुई आक्रोशित ग्रामीणों ने शुक्रवार की दोपहर में सिकिदिरी थाना का घेराव किया। आक्रोशित लोग लगातार सिकिदिरी पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। दो घंटा तक सिकिदिरी थाने को घेरे रखा। सिकिदिरी थानेदार सत्यप्रकाश रवि ने आक्रोशित ग्रामीणों को काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन वे नही माने। बाद में सिल्ली डीएसपी ख्रीस्टोफर केरकेटटा के द्वारा समझाने बुझाने पर घेराव खत्म हुआ। सिल्ली डीएसपी ने श्रवण कुमार मुंडा और ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि लिखित में शिकायत करें। शिकायत पर उचित कार्रवाई की जाएगी। इस के बाद ग्रामीण शांत हुए। इधर सिकिदिरी थानेदार सत्यप्रकाश रवि ने त्वरित कारवाई करते हुए अवैध वसूली के आरोपित पुलिस जीप चालक ताहिर अंसारी को सेवा से मुक्त कर दिया। उसकी सिकिदिरी थाना में प्रवेश करने की मनाही कर दी गई। आरोप है कि ताहिर ही पुलिस के नाम पर रात में अवैध वसूली करता था।  

घेराव में शामिल महिलाएं
क्या है मामला.. गुरूवार की रात नौ बजे के करीब ईद बक्सीडीह मोड़ के पास सिकिदिरी थाना पुलिस के जवान बालू, कोयला, मवेशी सहित अन्य वाहनों से अवैध वसूली कर रहे थे। इसी बीच श्रवण कुमार मुण्डा मौके पर पहुंचे व अवैध वसूली का विरोध किया। और मोबाइल से इसकी जानकारी ग्रामीण एसपी नौशाद आलम को दी। इसी बीच सिकिदिरी थानेदार सत्यप्रकाश रवि मौके पर पहुंचे और श्रवण कुमार मुण्डा को अपने साथ बैठाकर ओरमांझी थाना ले गया। आरोप है कि ओरमांझी थाना परिसर में वाहन से उतारकर पहले से मौजूद पुलिस के जवानों श्रवण कुमार मुण्डा की जमकर पिटाई की। पिटाई के बाद श्रवण कुमार मुण्डा का मेडिकल जांच कराया गया। इसके बाद कांग्रेस के कई नेताओं के पहल पर रात 12 बजे के करीब श्रवण कुमार मुण्डा को छोड़ दिया गया।  

            श्रवण कुमार मुण्डा के किसी प्रकार का मारपीट व दुर्व्यवहार नही किया गया: थानेदार सत्यप्रकाश रवि
सिकिदिरी थाना प्रभारी सत्यप्रकाश रवि
इस मामले में सिकिदिरी थानेदार सत्यप्रकाश रवि ने बताया श्रवण कुमार मुण्डा के किसी प्रकार का मारपीट व दुर्व्यवहार नही किया गया है। वरीय अधिकारी के निर्देश पर श्रवण कुमार मुण्डा के साथ शालिनता के साथ पुलिस पुछताछ कर रही थी। नशे में होने के कारण इनका मेडिकल कराया गया। मेडिकल रिपोर्ट में वे शराब पीये हुए पाये गये। 
पीड़ीत श्रवण कुमार मुण्डा

                       

पीड़ीत श्रवण कुमार मुण्डा ने बताया कि सिकिदिरी थाना पुलिस के द्वारा रात में की जा रही अवैध वसूली का विरोध किया तो सिकिदिरी थाना की पुलिस मुझे बैठाकर ओरमांझी थाना ले गई। वहां पर पहले से मौजूद जवानों ने मुझे काफी पीटा। मेरी कोई गलती नही थी। इसके बावजूद लगातार पीटा गया। रात बारह बजे चटुपालू में मुझे छोड़ दिया गया। मेरे चेहरे में अभी भी चोट के निशान है। 

Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने