GA4-314340326 सीआईटी रिंग रोड सर्विस रोड बनाने की मांग को लेकर पूर्व विधायक रामकुमार पाहन उतरे सड़क पर

सीआईटी रिंग रोड सर्विस रोड बनाने की मांग को लेकर पूर्व विधायक रामकुमार पाहन उतरे सड़क पर

रिंग रोड जाम करते रामकुमार पाहन
अनिल कुमार चौधरी/ Angara (Ranchi) रिंग रोड में सीआईटी के समीप हेसल से बसेरा जाने के लिए बने अंडरपास में सर्विस रोड बनाने की मांग को लेकर मंगलवार को ग्रामीणों ने सीआईटी ओवरब्रीज के पास रिेंग रोड निर्माण को बंद करा दिया। निर्माण कार्य बंद कराने में हेसल, मंझिला टोली, सिलवे, मासू, बाहया, उलातू, गोंदलीपोखर, तुरूप आदि गांव के काफी संख्या में ग्रामीण शामिल थे। ग्रामीणों का नेतृत्व खिजरी के पूर्व विधायक रामकुमार पाहन कर रहे थे। बाद में एनएचएआई के कार्यपालक अभियंता मौके पर पहुंचे व आश्वासन दिया कि सीआईटी मंझलाटोली के पास व हेसल से बसेरा जानेवाले अंडरपास के पास सर्विस रोड का निर्माण जल्द करा दिया जाएगा। कार्यपालक अभियंता के इस आश्वासन के बाद जमा हटा व निर्माण कार्य शुरू हुआ। इस अवसर पर ग्रामप्रधान संघ के रांची जिलाध्यक्ष उमेश कुमार बड़ाईक, समाजसेवी रामपोदो महतो, भाजपा मंडल अध्यक्ष रामनाथ महतो, आजसू नेता पारसनाथ उरांव, सिलवे मुखिया नूतन पहान, सखीचंद महतो, सिकंदर अंसारी, जगरनाथ महतो, गबेश्वर महतो, हरिलाल महतो, श्रुति मुंडा, सुधांशु महतो, अजय महतो, प्रकाश महतो सहित अन्य उपस्थित थे।  

                                         बार बार आग्रह के बावजूद नही बना रहे थे सर्विस रोड 

एनएचएआई अधिकारियों से वार्ता करते रामकुमार पाहन
काफी समय से ग्रामीण सीआईटी व हेसल से बसेरा जानेवाले अंडरपास के पास से सर्विस रोड बनाने की मांग कर रहे थे। बार बार आग्रह किये जाने के बावजूद एनएचएआई के द्वारा सर्विस रोड का निर्माण नही कराया गया। जबकि रिंग रोड का निर्माण अंतिम चरण में है। सर्विस रोड के नही बनने से ग्रामीणों को काफी परेशानी हो रही थी। थक हारकार प्रभावित आसपास के गांव के ग्रामीणों ने खिजरी के पूर्व विधायक रामकुमार पाहन के नेतृत्व में काम बंद करा दिया।    

                                  तुरूप व हेसल अंडरपास में भी बने सर्विस रोड: रामकुमार पाहन
खिजरी के पूर्व विधायक रामकुमार पाहन
पूर्व विधायक रामकुमार पाहन ने बताया कि यह क्षेत्र घनी आबादी व उच्च शिक्षण संस्थान का एरिया है। सर्विस रोड नही होने व ट्रैफिक का ज्यादा लोड होने के कारण हमेशा दुर्घटना होते रहती है। लगातार वाहनों का आवागमन होते रहता है। सर्विस रोड का काम तुरंत शुरू की जाए। इसी तरह तुरूप गांव के पास भी अंडरपास तो बना दिया लेकिन सर्विस रोड नही बनाया गया। जल्द ही तुरूप में सर्विस रोड नही बनाया गया वहां पर भी जाम किया जाएगा। रिंग रोड निर्माण के लिए किसानों ने अपनी बेशकीमती जमीन दी है। लोगों की सहूलियत के लिए यहां पर अविलंब सर्विस रोड का निर्माण शुरू हो। बारिश के समय यहां पर गीली मिटटी होने के कारण दुर्घटना होते रहती है। साथ ही दो यहां तक पहुंचने के लिए ग्रामीणों को दो किमी का अतिरिक्त फेरा लगाना पड़ता है। इसके अलावा हेसल बाहया रोड में बने अंडरपास में भी सर्विस रोड का निर्माण किया जाए।  

Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने