GA4-314340326 खादगढ़ा बस स्टैंड में नौ बसों का जलना महज दुर्घटना नहीं, बड़ी साजिश...

खादगढ़ा बस स्टैंड में नौ बसों का जलना महज दुर्घटना नहीं, बड़ी साजिश...

Ranchi (Jharkhand): झारखंड की राजधानी रांची के खादगढ़ा स्थित भगवान बिरसा मुंडा अंतरराज्यीय बस स्टैंड में गुरुवार को एक के बाद एक नौ यात्री बसें जलकर राख हो गईं। लेकिन, आग लगने का कारण कोई नहीं बता पा रहा है। हालांकि, लोगों के मन में इस घटना के पीछे गहरी साजिश होने की आशंका है, पर कोई इस बात को खुलकर बोल नहीं रहा है। लेकिन, घटनास्थल और समय पर ध्यान दें, तो गहरी साजिश की बू आ रही है। 


दोपहर साढ़े 12 बजे जलीं तीन बसें 

गुरुवार को बकरीद होने की वजह से खादगढ़ा बस स्टैंड में भीड़भाड़ कम थीं। यहां के ज्यादातर लोग बकरीद की नमाज अदा करने और कुर्बानी में व्यस्त थे। अगलगी की पहली घटना दोपहर करीब साढ़े 12 बजे के आसपास हुई। इस घटना में बस स्टैंड में प्रवेश करनेवाली सड़क के किनारे सटा-सटाकर खड़ी की गईं तीन यात्री बसें (JH03D-5556, JH01AG-9795, JH09K-5797) जलकर राख हो गईं। इनमें दो बसें निशान नाम से चलती थीं। इनके मालिक असगर अली बताए जा रहे हैं। 



साढ़े तीन बजे चार और बसें जल गईं

पहली घटना के ठीक तीन घंटे के बाद दोपहर साढ़े तीन बजे के करीब चार और बसों (JH10BH-9465, JH01BP-1446, JH01C-8047 व एक अन्य) में आग लग गई। ये बसें पहली घटना में जलीं तीन बसों से करीब 100 मीटर दूर खड़ी थीं। दोनों घटनास्थल के बीच कई अन्य बसें खड़ी थीं, आ-जा रही थीं। इन चार बसों के पीछे कब्रिस्तान की ऊंची दीवार है। ऐसा लगता है कि पहले बीच में खड़ी शिवम नाम की यात्री बस में आग लगी या लगाई गई, इस बस के अगल-बगल और सामने खड़ी एलडी मोटर, निशांत और राधेश्याम नाम की बसें भी आग की चपेट में आ गईं। इन बसों के मालिक अमोल कुमार गुप्ता, बेला बुधिया व अन्य बताए जा रहे हैं। 



तीसरी बार फिर दो बसों में लगी आग

फायर ब्रिगेड की टीम चार बसों में लगी आग को बुझा ही रही थी कि वहां से करीब 50 से 60 मीटर की दूरी पर खड़ी दो और बसों (JH01AY-4783, JH01BC 9170) में आग लग गई। फायर ब्रिगेड की टीम तत्काल आग बुझाने में जुट गई, फिर भी एक बस जलकर राख हो गई। दूसरी बस को करीब 50 फीसदी नुकसान पहुंचा। इनमें एक एलडी मोटर और दूसरी मां भवानी नाम से चलती थीं। इन बसों के मालिक मधु देवी व अन्य बताए जा रहे हैं। 

सीसीटीवी फुटेज और कॉल डिटेल से खुलेगा राज

लोअर बाजार थाने की पुलिस बिरसा मुंडा अंतरराज्यीय बस टर्मिनल, खादगढ़ा (Birsa Munda Interstate Bus Terminal' Khadgadha) में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज और आसपास के कॉल डंप खंगालने की तैयारी कर रही है। हालांकि, बस स्टैंड में लगे ज्यादातर सीसीटीवी कैमरे खराब बताए जा रहे हैं। पुलिस के लिए इस घटना की जांच बड़ी चुनौती साबित हो सकती है।

वीडियो देखिए...




The burning of nine buses at Khadgarha bus stand is not just an accident, it is a big conspiracy...

Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने