GA4-314340326 पलाश के पेड़ से झूलती मिली युवती की लाश की हुई पहचान, प्यार में असफल होने पर दी जान

पलाश के पेड़ से झूलती मिली युवती की लाश की हुई पहचान, प्यार में असफल होने पर दी जान

मृतका ज्योति कुमारी
 अनिल कुमार चौधरी/ Angara (Ranchi) सिकिदिरी थाना क्षेत्र के लाधुप टुंगरी में पलाश की पेड़ से लटकी मिली युवकी के शव की सिकिदिरी थाना की पुलिस ने शिनाख्त कर ली। शव की पहचान अनगड़ा थाना क्षेत्र के लंबकाबेड़ा निवासी रामेश्वर भोगता की 23 वर्षीया पुत्री ज्योति कुमारी के रूप में हुई। गुरुवार की सुबह में सिकिदिरी पु़लिस ने लाधुप टुंगरी के एक पेड़ से एक अज्ञात युवती का शव फांसी के फंदे से लटका पाया था। शव की पहचान उसके स्वजनों ने सिकिदिरी थाना पहुंचकर की। इस मामले में मृतका का प्रेमी अनगड़ा थाना निवासी पंचानंद मुण्डा को सिकिदिरी थाना की पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। ज्योति अनगड़ा के एक नर्सिंग स्कूल से वर्ष 2016-18 में एएनएम का कोर्स कंपलीट की थी। इधर गुरूवार की सुबह में ही पंचानंद की शादी अनगड़ा में बरवादाग के एक युवती के साथ हो गई। शादी होने के बाद पुलिस पंचानंद को पकड़कर सिकिदिरी थाना ले गया।   

                                           मृतका के बायें हथेली पर लिखा है आई लव यू पंचानंद

बायां हथेली पर लिखा आई लव यू पंचानंद


मृतका के बांये हथेली में आई लव यू पंचानंद लिखा हुआ था। जबकी बैग में पंचानंद का मोबाइल नंबर लिखा हुआ था। इसी मोबाइल नंबर के सहारे सिकिदिरी थाना की पुलिस कुछ ही समय में पंचानंद मुण्डा तक पहुंच गई। 3 जूनसे ही ज्योति अपने घर से गायब थी। काफी खोजबीन के बाद भी जब वह नही मिली तो स्वजनों ने ज्योति के गुमसुदगी को लेकर 4 जून को अनगड़ा थाना में सनहा दर्ज करा दी। मृतका के स्वजनों ने पुलिस को बताया कि ज्योति घर छोड़ने से पहले एक सुसाईड नोट छोड़कर गई है। जिसमें उसने घर वालों से माफी मांगी है। पंचानंद से  प्रेम-प्रसंग का मामला लिखा है।  

                                                  बैग में लिखा है पंचानंद का मोबाइल नंबर

 फिलहाल मामला सिकिदिरी थाना के पास है। लेकिन इस मामले को लेकर 4 जून को ही अनगड़ा थाना में सनहा दर्ज हो चुका है। प्रशासनिक स्तर पर भी अभी निर्णय नही हुआ है कि मामला सिकिदिरी थाना में चलेगा या अनगड़ा थाना में। संभावना है इस केस को अनगड़ा थाना में ट्रांसर्फर कर दिया जाए। अनगड़ा थानेदार नवीन कुमार ने बताया कि किस थाना में मामला चलेगा अभी क्लीयर नही हुआ है। वरीय अधिकारियों के दिशा-निर्देश के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा।   

कई अनुत्तरित सवाल 

1..अनगड़ा थाना में 4 जून को किये गये सनहा में लापता होने का संभावित कारण का कोई उल्लेख नही किया गया। जबकी घटना के बाद ज्योति के पिता ने मामला को प्रेम-प्रसंग का बताया।  

2..लापता होने के बाद चार दिनों तक ज्योति कहां और किसके पास थी। 

3..ज्योति के लापता होने के बाद कई बार स्वजन पंचानंद को खोजने उसके घर गये। हमेशा पंचानंद घर में मौजूद मिला। 

 4..मामला प्रेम-प्रसंग से जुड़ा था तो कभी इस मामले को लेकर दोनों पक्षों की ओर से कोई कवायद क्यों नही हुआ।


इसे भी पढ़े: हथेली पर आई लव यू पंचानंद..







Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने