GA4-314340326 नामकुम उपप्रमुख ने अपने पति व साथियों के साथ मिलकर जेसीबी से घर व चहारदीवारी को कराया जमींदोज

नामकुम उपप्रमुख ने अपने पति व साथियों के साथ मिलकर जेसीबी से घर व चहारदीवारी को कराया जमींदोज

जेसीबी से गिराया गया चहारदीवारी व घर।
Anil Kumar Choudhary/ Angara (Ranchi)  अनगड़ा थाने के बाहया में स्थित एक भूखंड पर बने घर व चहारदीवारी को जमींदोज करने के मामले में सीधाटोली आरा निवासी धनंजय सिंह ने आजसू नेता सह नामकुम उपप्रमुख वीणा देवी व उनके पति सहदेव महतो के खिलाफ गुरुवार को अनगड़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया। इन पर मारपीट करने, जमीन पर बने घर व चहारदीवारी को जबरन गिराने और 15 लाख रुपए रंगदारी मांगने का आरोप है। इधर, वीणा देवी ने भी अनगड़ा थाने में एक आवेदन दिया है। जिसमें महिलौंग निवासी विशाल ओझा, मनोज कुमार महतो, लोवाडीह निवासी सतीश कुमार सिंह, सीधाटोली निवासी दौलत देवी पति रामप्रवेश सिंह व दौलत देवी का बेटा धनंजय कुमार सिंह के खिलाफ पुश्तैनी जमीन को हड़पने का प्रयास करने, फर्जी केस करने, जान से मारने की धमकी देने व 50 लाख रुपए रंगदारी मांगने का आरोप लगाया गया है। अनगड़ा थानेदार नवीन कुमार ने बताया कि इस मामले में दोनों पक्षों की ओर से आवेदन मिले हैं। घटना दो दिन पहले की है। जांच की जा रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।   

आरोप गलत है, हम अपनी पुश्तैनी जमीन बचाने गए थे: उपप्रमुख

अनगड़ा थाने में आवेदन देने पहुंची उपप्रमुख वीणा देवी

क्या है मामला...

बाहया के खाता सं- 67 के 89 डिसमिल भूखंड पर धनंजय सिंह का दो कमरे का मकान और चहारदीवारी बना हुआ है। सहदेव महतो का कहना है कि उक्त भूखंड उनकी खतियानी जमीन है। गलत डीड बनाकर उनकी जमीन पर जबरन कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है। आरोप है कि 17 जुलाई को नामकुम उपप्रमुख वीणा देवी अपने पति सहदेव महतो व अपने कुछ सहयोगियों के साथ उक्त भूखंड पर पहुंचीं और घर-चहारदीवारी को जेसीबी से ध्वस्त करा दिया। घटना के वक्त धनंजय सिंह भूखंड पर मौजूद थे। इसी मामले को लेकर दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

ध्वस्त की जा रही चहारदीवारी व मौके पर खड़ी उपप्रमुख की कार।
नामकुम उपप्रमुख वीणा देवी ने कहा-मेरी छवि घूमिल करने के लिए षडयंत्र रचा गया है। मेरे ऊपर लगाया गया आरोप झूठा व मनगढ़ंत है। मैं जनप्रतिनिधि हूं। गलत कर ही नहीं सकती। उक्त भूखंड मेरा खतियानी है। फर्जी डीड के सहारे सीएनटी भूखंड को जेनरल बनाकर कब्जा किया गया। खतियानी रैयत के एक ही वंशज से पूरी जमीन की रजिस्ट्री करा ली गई है। इसी का विरोध कर रहे हैं। इधर, धनंजय सिंह ने बताया कि उक्त भूखंड का अद्यतन रसीद उनकी मां दौलत देवी के नाम से कट रही है। भूखंड को सहदेव महतो की बुआ विधवा दशमी देवी के हिस्से के भूखंड को खरीदा गया था। पोजिशन भी मेरा ही है। म्यूटेशन भी हो गया है। कहीं कोई विवाद नहीं है। वीणा देवी ने भूखंड के लिए 15 लाख रुपए रंगदारी मांगी थी, नहीं देने पर भूखंड पर बने चहारदीवारी व घर को जेसीबी से जमींदोज करा दिया। इससे मुझे 15 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। वर्ष 2018 से ही उक्त भूखंड पर मकान व चहारदीवारी बने हुए थे। अगर, मामला गलत था तो पांच साल तक विरोध क्यों नहीं हुआ। धनंजय सिंह ने बताया कि वीणा देवी ने धमकी दी है कि विरोध किया, तो इसी भूखंड पर जिंदा गाड़ देंगे। इसी खाता की 1.11 एकड़ भूमि को पूर्व में ही सहदेव महतो के पिता सोहन महतो बेच चुके हैं। 
वीडियो देखे:

Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने