GA4-314340326 सिल्ली में हुआ चीक बड़ाईक गोष्ठी, प्रभुदयाल बड़ाईक ने कहा बड़ाईक जाति के सभी सदस्य आदिवासी

सिल्ली में हुआ चीक बड़ाईक गोष्ठी, प्रभुदयाल बड़ाईक ने कहा बड़ाईक जाति के सभी सदस्य आदिवासी

सिल्ली प्रमुख को सम्मानित प्रभुदयाल बड़ाईक

silli(ranchi)  सिल्ली के लुपुंग पंचायत भवन में बुधवार को  विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर चीक बड़ाईक समाज  विचार गोष्ठी का आयोजन मुखिया सीमा बड़ाईक और शैलेन्द्र बड़ाईक के नेतृत्व में किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि चीक बड़ाईक समाज के केंद्रीय अध्यक्ष प्रभुदयाल बड़ाईक एवं विशिष्ठ अतिथि सिल्ली प्रमुख जितेंद्र बड़ाईक शामिल हुए। उपस्थित अतिथियों एवं समाज के लोगों ने वीर बिरसा मुंडा के चित्र पर पुष्प अर्पित  कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। 

कमियों को भूल कर एक दूसरे को करे सहयोग: सिल्ली प्रमुख जितेन्द्र बड़ाईक 

चीक बड़ाइक विचार गोष्ठी में उपस्थित लोग
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रभुदयाल बड़ाईक ने कहा कि विश्व आदिवासी दिवस हम आदिवासी समाज के लिए गर्व की बात तो है पर झारखंड में हम आदिवासी सरकार के उदासीनता के कारण उपेक्षित हैं। झारखंड राज्य का गठन हम आदिवासियों के उत्थान और भलाई के लिए किया गया था परंतु दुर्भाग्य है कि आज आदिवासी ही छले जा रहे हैं। झारखंड में आदिवासी मुख्यमंत्री होते हुए भी आदिवासियों का काम नहीं हो रहा है।  प्रेस मीडिया में तो बहुत ही कार्य दर्शाया जाता है पर जमीन में ओ मूर्त रूप में नहीं दिखता है। आज चीक बड़ाईक समाज को पूरे झारखंड में एकजुट होने की जरूरत है तभी समाज का भला हो सकता है। प्रमुख जितेंद्र बड़ाईक ने कहा कि समाज के लोगों को अपनी कमियों को भूल कर एक दूसरे की सहयोग करने की जरूरत है। जिला अध्यक्ष रामदेव बड़ाईक ने  नागपुरी गीत और कविता के माध्यम से उपस्थित  लोगों का मन मोह लिया। कार्यक्रम के दौरान प्रखंड प्रमुख  एवं लुपुंग पंचायत सीमा कुमारगोंझु को समाज के ओर से प्रभुदयाल बड़ाईक के द्वारा सम्मानित किया गया। 

सलेन्द्र बड़ाईक बने सिल्ली प्रखंड चीक बड़ाईक समिति के अध्यक्ष 
गोष्ठी में सर्वसम्मति से चीक बड़ाईक सिल्ली प्रखंड समिति का गठन किया गया। जिसमें सलेंद्र बड़ाईक को प्रखंड अध्यक्ष,  सिमा कुमारी गोंझु को महिला अध्यक्ष एवं ठाकुर दास बड़ाईक को प्रखंड महासचिव बनाया गया । संचालन उपानंद बड़ाईक ने किया  कार्यक्रम को सतीश बड़ाईक, प्रेमचंद बड़ाईक, रासबिहारी गोंझु, महादेव बड़ाईक, राजू बड़ाईक ने भी संबोधित किया। इस मौके पर पूनम बड़ाईक अशोक बड़ाईक रामप्रकाश बड़ाईक गजेंद्र बड़ाईक उमेश बड़ाईक बजरंग  बड़ाईक महाबीर बड़ाईक अमृत बड़ाईक सोनू बड़ाईक अंजु बड़ाईक कल्याणी बड़ाईक सोनू बड़ाईक रोशन बड़ाईक सोना बड़ाईक बॉबी बड़ाईक हर्ष बड़ाईक के अलावे दर्जनों चीक बड़ाईक समाज के लोग शामिल थे।

Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने