GA4-314340326 कुटियातू बनी चैंपियन, दीपक ब्रदर्श के आठ प्लेयर तीन साल के लिए निलंबित

कुटियातू बनी चैंपियन, दीपक ब्रदर्श के आठ प्लेयर तीन साल के लिए निलंबित

चैंपियन टीम को पुरस्कार देते दीपक प्रकाश
अनिल कुमार चौधरी/namkom(ranchi) नामकुम का कव्वाली फुटबाल स्टेडियम: मंगलवार की दोपहर तीन बजे तक जितना दर्शक स्टेडियम के अंदर उतना ही स्टेडियम के बाहर। इसी से भीड़ का अंदाज लगाया जा सकता है। कई लोगों का कहना है कि बीस-पचीस हजार दर्शक मैच देखने पहुंचे थे। टुर्नामेंट का आयोजन नाइन बुलेट कव्वाली ने किया। स्टेडियम में सात दिवसीय सोहराई जतरा इनामी फुटबाल टुर्नामेंट का मेगा फाइनल खेलने के लिए येलो स्टार कुटियातू व बीटी 11 की टीम मैदान में एक दूसरे के खिलाफ मोरचा लेने के लिए तैयार थी। दर्शकों के जोश, उत्तेजना व रोमांच के बीच खेले गये 80 मिनट के फाइनल मुकाबले में कुटियातू चैंपियन बनी। बीटी 11 को 2-0 से हराया। नाइजीरिन खिलाड़ी एन्ड्रयू ने 9वें व राहुल मुखी ने 67वें मिनट में गोल दागा। आतिशबाजी के बीच चैंपियन टीम को पुरस्कृत किया गया। मुख्य अतिथि भाजपा के पूर्व झारखंड प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सदस्य दीपक प्रकाश ने विजेता टीम को पुरस्कृत किया। दीपक प्रकाश ने कहा कि आवश्यकता होने पर कव्वाली स्टेडियम का विस्तारीकरण किया जाएगा। मैं पूरी तरह से कमिटि के साथ हूं। विशिष्ट अतिथि खिजरी विधायक राजेश कच्छप, जिला परिषद सदस्य बिपिन टोप्पो, नामकुम थाना प्रभारी सुनील कुमार तिवारी, नामकुम प्रखंड सांसद प्रतिनिधि मनोज कुमार सिंह, पूर्व प्रमुख रीता रजनी कुजूर, आजसू पार्टी के वरीय जिला उपाध्यक्ष प्रकाश लकड़ा, हाहाप पंचायत के मुखिया नन्हें कच्छप, पूर्व मंत्री सावना लकड़ा की पत्नी सीता लकड़ा थी।  

16 साल का रोहित हेम्ब्रम बना प्लेयर आफ टुर्नामेंट

प्लेयर आफ टुर्नामेंट का पुरस्कार लेते रोहित हेम्ब्रम
चैंपियन कुटियातू को मिला नकद तीन लाख रूपया चैंपियन कुटियातू की टीम को तीन लाख रूपया व उपविजेता बीटी 11 को दो लाख रूपये नकद पुरस्कार दिया गया। पूरे टु़र्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाने वाले कुटियातू के 16 साल के रोहित हेम्ब्रम प्लेयर आफ टुर्नामेंट बने। इन्हें नाइन बुलेट के अध्यक्ष अनूप लकड़ा व संरक्षक समाजसेवी धर्मेन्द्र बक्सी के सौजन्य से एक लाख रूपये का होंडा स्कूटी(डीओ) प्रदान किया गया। फाइनल मैच के प्लेयर आफ मैच का पुरस्कार कुटियातू के गोलची विक्की तिर्की बने। इन्हें तीस ईंच का एक स्मार्ट टीवी नाइन बुलेट के संरक्षक सीताराम तिवारी के सौजन्य से दिया गया। टुर्नामेंट में खेलने वाील सभी 16 टीमों को प्रगति आटोमोबाइल सदाबहार चौक नामकुम के आनर अजय कुजूर उर्फ पप्पू की ओर से एक एक हेलमेट देकर सम्मानित किया गया। साथ ही लोगों से हेलमेट पहनकर बाइक चलाने का आहवान किया गया। इसके अलावा प्रगति आटोमोबाइल ने सभी 15 मैच के प्लेयर आफ मैच का पुरस्कार दिया। इसमें खिलाड़ियों को ट्रेकशूट दिया गया।  

53 सालों से हो रहा सोहराई जतरा का आयोजन

प्लेयर आफ मैच का पुरस्कार लेते गोलची विक्की तिर्की
कव्वाली मैदान में पिछले 53 सालों से सोहराई जतरा का आयोजन प्रतिवर्ष दीपावली के तीसरे दिन किया जाता है। 1970 में सोहराई जतरा मेला की शुरूआत की गई थी। पिछले पांच सालों से मेला फुटबाल टुर्नामेंट के भव्य आयोजन के कारण अचानक से चर्चा में आ गया। इस भव्य आयोजन के प्रमुख शिल्पकार नाइन बुलेट के सचिव गंगा लकड़ा है। आयोजन को भव्य बनाने में नाइन बुलेट के अध्यक्ष अनूप लकड़ा, संरक्षक जिला परिषद सदस्य बिपीन टोप्पो, कोषाध्यक्ष अनुग्रह लकड़ा, उपाध्यक्ष प्रदीप लकड़ा, कुशल लकड़ा, उपसचिव रोहित लकड़ा सहित अन्य का उल्लेखनीय योगदान रहा है। गंगा लकड़ा बताते है, सोहराई जतरा मेला नामकुम व अनगड़ा के आसपास के क्षेत्र का एक प्रमुख जतरा है। जतरा में शामिल होने के लिए सरकारी कर्मी छुटटी लेकर अपने अपने घर आते है। सपरिवार मेला में शामिल होते है। आयोजन में ग्रामीणों का भी भरपूर सहयोग मिलता है।  

दीपक ब्रदर्श के आठ खिलाड़ी तीन साल के लिए हुए निलंबित 


गंगा लकड़ा ने बताया कि सेमीफाइनल मैच में अनुशासनहीनता बरतने के आरोप में दीपक ब्रदर्श के 8 खिलाड़ियों को तीन साल के लिए निलंबित कर दिया गया है। निलंबन की सूचना जिला फुटबाल एसोसिएशन को दे दी जाएगी। जिन्हें निलंबित किया गया है उसमें रेमन लकड़ा, सोमरा मुण्डा, बिमल, ललित, बाघम उर्फ लक्ष्मीकांत, अंकित, गुडडू, अगमलाल मुण्डा शामिल है। निलंबित खिलाड़ियों में अनेक खिलाड़ी मेकान रांची के लिए खेलते है।   

Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने