GA4-314340326 मरीजों के इलाज में लापरवाही के आरोप पर द्वारिका अस्पताल में हंगामा, बीस हजार में इलाज करेगा अस्पताल

मरीजों के इलाज में लापरवाही के आरोप पर द्वारिका अस्पताल में हंगामा, बीस हजार में इलाज करेगा अस्पताल

अस्पताल परिसर में भाजपा नेता जैलेन्द्र कुमार व आजसू नेता
namkom(ranchi)  मरीजों के इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाकर सोमवार को भाजपा व आजसू नेताओं ने महिलोंग स्थित द्वारिका अस्पताल में जमकर हंगामा किया। घायल की इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाकर भाजपा के पूर्व रांची जिलाध्यक्ष जैलेन्द्र कुमार, जिला परिषद सदस्य सह आजसू पार्टी के केन्द्रीय सचिव अनगड़ा राजेन्द्र शाही मुण्डा, आजसू नेता काशीनाथ महतो, आजसू के खिजरी विस प्रभारी जितेन्द्र सिंह, भाजपा नेता बनमाली महतो, खिजरी विधायक प्रतिनिधि शफीक अंसारी आदि अस्पताल पहुंचे। हंगामा बढ़ता देख अस्पताल प्रबंधन ने बीस हजार रूपये में ही मरीजों को पूर्णत: ठीक किये जाने का आश्वासन दिया। जबकी पहले से अस्पताल प्रबंधन चालीस हजार रूपये जमा कराने पर अड़ा हुआ था। निर्णय हुआ कि 20 हजार रूपये में ही दोनों मरीजों को ठीक करके भेजा जाएगा। इसके बाद हंगामा खत्म हुआ।

क्या है मामला: अनगड़ा प्रखंड के कुच्चू निवासी रोहित बेदिया व गढ़ापार निवासी आशाराम बेदिया रविवार की रात में सरला बिरला विवि रिंग रोड के पास बाइक दुर्घटना में घायल हो गये। टाटीसिलवे पुलिस ने दोनों घायल युवक को इलाज के लिए महिलोंग स्थित द्वारिका अस्पताल में भरती कराया। घटना की सूचना मिलते ही दोनों घायल युवकों के स्वजन भी रात में ही अस्पताल पहुंच गये। दोनों युवक सरस्वती विद्या मंदिर गेतलसूद के कक्षा 9वीं का छात्र है। और पिकनिक मनाकर शाम में एक बाइक से अपने घर लौट रहे था। पीछे से किसी अज्ञात वाहन ने बाइक को ठोकर मारकर फरार हो गया। 

सिर में बगैर चोट के ही मास्क लगाया गया 
जैलेन्द्र कुमार बताते है..दोनों युवकों के घायल होने की सूचना पर अस्पताल पहुंचे। घायलों के माता-पिता ने बताया कि रात में आईसीयू में भरती होने की बात कहकर अस्पताल प्रबंधन ने बच्चों से मिलने नही दिया। अस्पताल प्रबंधन का कहना था कि सिर में गंभीर चोट लगी है। इस बात की जानकारी स्वजनों ने जैलेन्द्र कुमार व जिला परिषद सदस्य राजेन्द्र शाही मुण्डा को दी। दोनों पूर्वाहन में अस्पताल पहुंचे। बकौल जैलेन्द्र कुमार “पूर्वाहन में अस्पताल के आईसीयू में पहुंचा तो देखा बगैर आक्सीजन के मरीज को मास्क पहनाकर रखा गया है। मरीज को सिर में चोट भी नही है। फिर भी न्यूरो से इलाज कराने की बातें बता रहा था। जबकी इस अस्पताल का न्यूरो से आयुष्मान का पंजीयन नही है। 26 हजार नकद व 12 हजार रूपया दवा का पैसा जमा करने के बाद ही इलाज शुरू करने की बातें बता रहा था। कुल 40 हजार जमा करना था। अस्पताल का कहना था कि टूटी हडडी का इलाज तो हो जाएगा लेकिन न्यूरो का पैसा देना होगा। मरीज को बगैर मर्ज के काफी मात्रा में दवा दे दी गई”। 

आयुष्मान का हो रहा दुरूपयोग..जैलेन्द्र कुमार ने बताया कि अस्पताल में आयुष्मान कार्ड का दुरूपयोग हो रहा है। सरकार अविलंब इसकी जांच कर कारवाई करें। बु़ंडू व तमाड़ की कई महिलाओं ने बताया कि वे अपना बीपी व सुगर का जांच कराने अस्पताल आई थी। लेकिन पिछले एक पखवाड़ा से अस्पताल में भरती करके रखा गया है। और प्रतिदिन अंगूठा लगवाया जा रहा है। जैलेन्द्र कुमार का आरोप है कि आयुष्मान कार्डधारी को अनावश्यक रूप से अस्पताल में रखकर सरकारी राशि का दुरूपयोग किया जा रहा है। निष्पक्ष जांच होने पर करोड़ों रूपये का आयुष्मान घोटाला निकलेगा। 

अस्पताल प्रबंधक डा. एसके निराला ने बताया कि रविवार की रात में दो एक्सीडेंटल युवकों का इलाज चल रहा है। इमानदारी से उसका इलाज किया जा रहा है। इलाज में लापरवाही नही बरती जा रही है। आज सुबह में कोई हंगामा नही हुआ है। पूछा गया कि चालीस हजार का इलाज बीस हजार में कैसे हो रहा तो इसपर इन्होंने कोई जवाब नही दिया।         

Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने