GA4-314340326 स्वास्थ्य जांच शिविर में 80 रोगियों की हुई जांच

स्वास्थ्य जांच शिविर में 80 रोगियों की हुई जांच

angara(ranchi) बैजनाथ टाटा गांव में सोमवार को शालिनी अस्पताल व उषा मार्टिन फाउंडेशन के सौजन्य से स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन हुआ। इसमें 80 रोगियों की स्वास्थ्य जांच कर इनके बीच निशुल्क दवा का वितरण किया गया। उदघाटन अस्पताल के वरीय प्रबंधक विकास राणा ने की। स्वास्थ्य जांच डा. मृदुला कच्छप व भारती कुमारी की। विकास राणा ने कहा कि अस्पताल द्वारा एनीमिया मुक्त अभियान एवं स्वस्थ जीवन शैली के लिए योग प्रशिक्षण कार्यक्रम भी गांवों में चलाया जा रहा है। इससे अब तक हजारों लोग लाभान्वित हो चुके है। यह कार्यक्रम आगे भी जारी रहेगा। हमारा उद्देश्य लोगों के बीच स्वास्थ्य जागरूकता के साथ ही उचित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराना है। शिविर को सफल बनाने में शिशिर कुमार भगत, मोहर महतो, संपूर्णानंद महतो, देवेंद्र नाथ पाहन का योगदान रहा।  

तीन वर्षो से दिया जा रहा मुफज इलाज: विकास राणा

करीब 3 वर्षों से क्षेत्र के लोगों को मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिविर के माध्यम से उचित स्वास्थ्य देखभाल एवं स्वस्थ दिनचर्या की जानकारी दी जा रही है। अस्पताल द्वारा एनीमिया मुक्त अभियान एवं स्वस्थ जीवन शैली के लिए योग प्रशिक्षण का कार्यक्रम भी गांव में चलाया जा रहा है जिससे अब तक हजारों लोग लाभान्वित हो चुके हैं। यह कार्यक्रम आगे भी जारी रहेगा और हमारा उद्देश्य लोगों के बीच स्वास्थ्य जागरूकता साथ ही उचित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराना है अस्पताल में आयुष्मान भारत के तहत बीपीएल परिवारों के लिए मुफ्त चिकित्सा सुविधा उपलब्ध है जिसका अस्पताल के आसपास के ग्रामीण लाभ उठा रहे हैं शालिनी अस्पताल में उषा मार्टिन फाउंडेशन के सहयोग से आधुनिक चिकित्सा उपकरण उपलब्ध कराया गया है जिससे मरीजों की गुणवत्ता युक्त चिकित्सा सुविधा दी जा रही है।अस्पताल में महिला विभाग में विशेषज्ञ डॉक्टरों की सेवा उपलब्ध कराई गई है, इस क्रम में डॉक्टर अमन सैंकी एवं डॉक्टर पी आर बाखला अपनी सेवा दे रही है। 

पैथोलॉजी व  रेडियोलोजी सेवा उपलब्ध: डा. मृदुला कच्छप

शालिनी अस्पताल की मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डा. मृदुला कच्छप ने बताया कि अस्पताल के सभी विभागों में विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवा उपलब्ध कराई गई है। जिससे क्षेत्र के ग्रामीण मरीजों को अपने चिकित्सा सुविधा के लिए दूर शहर की ओर न जाना पड़े साथ ही सभी तरह के पैथोलॉजी जांच  रेडियोलोजी सेवा उपलब्ध कराई गई है। शालिनी अस्पताल अपने उद्देश्य सही जांच एवं सही इलाज को बरकरार रखते हुए क्षेत्र के ग्रामीणों को गुणवत्ता युक्त चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करा रही है।

Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने