GA4-314340326 crime: बीटक्ववाइन में हुआ नुकसान तो कैसे की फर्जी लूट की प्लानिंग

crime: बीटक्ववाइन में हुआ नुकसान तो कैसे की फर्जी लूट की प्लानिंग

दोनों आरोपित
अनिल कुमार चौधरी/angara(ranchi) अनगड़ा थाना क्षेत्र के गंगाघाट जंगल में फर्जी लूट की कहानी रचने वाले दो फायनांस कर्मी को अनगड़ा थाना पुलिस ने गुरूवार को जेल भेज दिया। फर्जी लूटकांड की इस कहानी का खुलासा आरोपितों के दोस्त ने ही किया। अनगड़ा थाना पुलिस ने फर्जी लूटकांड का नकद 2.19 लाख रूपया, एक बाइक व दो आरोपितों चान्हो निवासी राहुल कुमार साहू व बेड़ो गढ़ाटोली निवासी सुदेश कुमार महतो को गिरफतार कर जेल भेजा। घटना मंगलवार की शाम पांच बजे की है। इस मामले में अनगड़ा थाना में बुधवार को भारत फाइनांस इन्कलूसिव लिमिटेड के टाटीसिलवे ब्रांच मैनेजर नीरज कुमार के बयान पर कांड संख्या 67/24 दर्ज किया गया है।  

क्या है मामला.. उक्त फाइनांस कंपनी के रिकवरी एजेंट राहुल कुमार साहू ने फर्जी लूटकांड की प्लानिंग की। मंगलवार को राहुल बोंगईबेड़ा व पैका पंचायत की विभिन्न महिला समितियों से लोन किस्त की राशि का वूसली कर गंगाघाट-चतरा रोड से ब्रांच आ रहा था। इसके पास वसूली का कुल 2.19 लाख रूपया था। गंगाघाट रेलवे स्टेशन पार कर वह गंगाघाट जंगल पहुंचा। जंगल से ही उसने अपने दोस्त सुदेश महतो को बाइक लेकर आने को कहा। सुदेश अपने दोस्त बेड़ो निवासी रंजीत महतो को बाइक लेकर बुलाया। रंजीत महतो ने बताया कि बाइक में पेट्रोल नही है। तत्काल राहुल ने सुदेश के पे-फोन पर 400 रूपया भेजकर रंजीत के बाइक में पेट्रोल भरवाया। रंजीत अपनी बाइक में सुदेश को बैठाकर गंगाघाट जंगल पहुंचा। यहां पर राहुल ने अपनी बाइक को रोड किनारे जंगल के गडढा में फेंक दिया व रूपया से भरा बैग को सुदेश को थमाकर एक ही बाइक में सवार होकर चतरा की ओर आने लगा। इसी बीच राहुल ने मोबाइल से रूपया लूट की जानकारी अपने ब्रांच मैनेजर नीरज कुमार व लोन राशि की वसूली किये विभिन्न महिला समितियों के सदस्यों को दी। यह बात रंजीत ने सुन ली। उसने अपने दोस्तों को इस फर्जी लूटकांड में मदद करने से इंकार कर दिया। कहा कि फर्जी लूट की कहानी पुलिस को बता देगा। लेकिन राहुल व सुदेश इसे मजाक समझ रहे थे। वह अपने दोनों दोस्तों को लेकर बाइक के साथ बीआईटी थाना पहुंचा व पुलिस को सच्चाई बता दी। बीआईटी थाना पुलिस ने अनगड़ा थाना पुलिस को इसकी जानकारी दी। रंजीत को पुलिस ने छोड़ दिया। 
 
प्रत्येक मंगलवार को लोन राशि की रिकवरी जाता था राहुल

अनगड़ा प्रखंड के बोंगईबेड़ा व पैका पंचायत के जरगा, पैका, गंगाघाट, बानपुर, घोड़लतवा आदि गांवों की विभिन्न महिला समितियों को भारत फाइनांस इन्कलूसिव लिमिटेड की ओर से लोन दिया गया है। प्रत्येक मंगलवार को कंपनी का रिकवरी एजेंट राहुल लोन किस्त का राशि वसूलने आता था। इसके अलावा राहुल बीआईटी, सिकिदिरी, अनगड़ा, ओरमांझी, राहे इलाके में भी किस्त राशि का रिकवरी करता था।   

आनलाइन करेंसी(बीटक्वाइन) में हुआ नुकसान तो प्लानिंग किया फर्जी लूटकांड
 
आनलाइन करेंसी(बीटक्वाइन) की खरीद में पैसा डूबने से कर्ज में आये राहुल ने लूट का फर्जी प्लान बनाया। लूट की पूरी प्लानिंग की। सुदेश को तो इसमें शामिल कर लिया लेकर रंजीत ने भंडाफोड़ कर दिया। पुलिस को दिए बयान में राहुल ने बताया कि अपने कुछ दोस्तों से कर्ज लेकर उसे आनलाइन करेंसी खरीदी थी। लेकिन इसमें उसे काफी नुकसान हुआ। वह कर्ज में डूब गया। इस कर्ज से उबरने के लिए उसने फर्जी लूटकांड की प्लानिंग की।

Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने