GA4-314340326 सस्पेंस खत्म : चंपाई सोरेन 28 को देंगे इस्तीफा, 30 को ज्वाइन करेंगे भाजपा

सस्पेंस खत्म : चंपाई सोरेन 28 को देंगे इस्तीफा, 30 को ज्वाइन करेंगे भाजपा

 

दिल्ली में सोमवार की रात को अमित शाह से चंपाई ने की भेंट
Ranchi (Jharkhand) : झामुमो के बागी नेता पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन (ex cm champai soren) के भाजपा में शामिल होने पर सस्पेंस खत्म हो गया है। चंपाई 28 अगस्त को JMM और झारखंड की हेमंत सरकार से इस्तीफा दे देंगे। इसके बाद 30 अगस्त को राजधानी रांची में आयोजित एक कार्यक्रम में औपचारिक रूप से BJP में शामिल हो जाएंगे। इसी के साथ झारखंड में राजनीति का नया अध्याय शुरू होगा। हालांकि, इसकी घोषणा चंपाई ने नहीं बल्कि असम के मुख्यमंत्री व भाजपा के प्रदेश चुनाव सह प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा Himanta Biswa Sharma और गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने सोशल मीडिया X पर चंपाई और उनके पुत्र बाबूलाल सोरेन के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के मुलाकात की फोटो शेयर करके दी, वो भी रात साढ़े 11 बजे के बाद।

 शाह 3 सितंबर को जाएंगे चंपाई के घर 

चंपाई सोरेन और उनके पुत्र बाबूलाल सोरेन ने सोमवार रात को नई दिल्ली में गृह मंत्री Amit Shah से मुलाकात की। इनके साथ हिमंता बिस्वा सरमा भी थे। इसी मीटिंग में सबकुछ फाइनल हुआ। यह भी तय हुआ कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 3 सितंबर को सरायकेला-खरसावां स्थित चंपाई सोरेन के घर आएंगे। वे यहीं से झारखंड में विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान का श्रीगणेश करेंगे। इस मुलाकात के बाद चंपाई सोरेन की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। गृह मंत्रालय ने उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई है।

 पूरा घटनाक्रम एक नजर में 

*9 अगस्त - चंपाई साेरेन के झामुमाे से नाराजगी सामने अाई। 
*17 अगस्त- काेलकाता भाया दिल्ली रवाना
*18 अगस्त- दिल्ली से साेशल मीडिया पर भाजपा में शामिल हाेने की अटकलाें के बीच भावुक लेटर पाेस्ट किया, जिसमें झामुमाे व हेमंत साेरेन पर नाराजगी जताई
*20 अगस्त- दिल्ली से काेलकाता हाेते हुए देर रात अपने गांव सरायकेला के जिलिंगगाेड़ा पहुंचे
*21 अगस्त- जिलिंगगाेड़ा में अावास पर समर्थकाें से मिले। बैठक की। 
*21 अगस्त- पाेटका के हाता में समर्थकाें की बैठक की। 
*22 अगस्त- खरसावां के शहीद स्मारक स्थल पहुंचे
*22 अगस्त- चाईबासा गए बैठक की।
*23 अगस्त- सरायकेला में बैठक की। जनता काे संबाेधित किया, वहां जितने पोस्टर-बैनर लगाए थे सभी के रंग भगवा थे। यहां तक फव्वारा भी भगवे रंग का ही था।

यह भी पढ़ें :  आखिकार JMM में पड़ गई फूट

*25 अगस्त कोलकाता के रास्ते दिल्ली गए 
Suspense ends: Champai Soren will resign on 28th, will join on 30th

Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने