GA4-314340326 Silli में दुकानदार से 20 हजार की ठगी, सीसीटीवी में ठग कैद

Silli में दुकानदार से 20 हजार की ठगी, सीसीटीवी में ठग कैद

 

सीसीटीवी में कैद ठग।

Silli (Ranchi)/@Anup : सिल्ली में इन दिनों साइबर ठग गिरोह सक्रिय है। लोग आय दिन ठगी का शिकार हो रहे हैं। नई घटना मां लक्ष्मी इलेक्ट्रिकल (maa laxmi electrical, silli) नाम की दुकान के संचालक नारायण कुमार कोईरी के साथ घटी है। हुआ यह कि नारायण 16 August को आम दिनों की तरह सिल्ली मेन रोड स्थित अपनी दुकान में बैठे थे। इसी बीच एक एक साइबर ठग ग्राहक बनकर उनकी दुकान में आया। बातचीत करते-करते उन्हें अपने झांसे में ले लिया और उनकी दुकान से 22 हजार 686 रुपए का इलेक्ट्रिक समान खरीदा। और आगे भी उनसे सामान खरीदने का वादा किया। कहा- रेट में हम एक-दो रुपए ऊपर-नहीं देखते हैं, बस भरोसा और व्यवहार पर सौदा करते हैं।

जब पेमेंट करने की बारी आई तो...

सामान खरीदने और पैक कराने के जब पेमेंट की बारी आई तो उसने नारायण से कहा- भाई मेरे पास कैश नहीं है, ऑनलाइन पेमेंट कर देता हूं। नारायण ने ठीक है कह कर UPI पेमेंट के लिए स्कैनर की ओर इशारा किया। साइबर अपना मोबाइल फोन स्कैनर पर लगाया, लेकिन अचानक रुक गया। फिर नारायण की ओर पलटते हुए बोला- भाई-भाई एक मदद और कर दीजिए। मैं कैश के लिए कहां भटकूंगा। समय भी बर्बाद होगा, 20 हजार ठग कर फुर्र हो गया, आप मुझे 20 हजार रुपए कैश दे दीजिए। मैं आपको फोन पर 40 हजार रुपए लौटा दूंगा। वे उसके झांसे में आ गए और काउंटर से निकाल कर उसे नकद 20 रुपए दे दिए। 

बात करते-करते आंख से ओझल हो गया 

रुपए लेने के बाद साइबर ठग बात करते-करते पैदल बढ़ता गया और कुछ पलों में ही दुकानदार के आंख से ओझल हो गया। माल ले जाने के लिए उसके साथ आए ऑटो चालक वहीं खड़ा रह गया। वह भी कुछ नहीं समझ सका‌। इसके बाद दुकानदार नारायण कुमार कोईरी को एहसास हुआ कि वह ठगी के शिकार हो गए हैं। उन्होंने घटना की लिखित शिकायत सिल्ली थाने में दर्ज कराई है। पूरी घटना दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है। ऑटो चालक के बारे में बताया जा रहा है कि वह झालदा का रहने वाला है। जिस तरीके से ठग गायब हुआ उससे लोग अनुमान लगा रहे हैं कि ठग अकेले नहीं था, उसके साथ कुछ और लोग थे। जो दुकान से कुछ दूरी पर वाहन लेकर खड़े थे। 

लगातार लोग हो रहे ठगी के शिकार 

 बताते चले कि इस क्षेत्र में आये दिन ठगी की घटनाएं घट रही हैं, कभी सस्ते दामों में डीजल देने के नाम पर तो कभी प्रधानमंत्री किसान निधि का पैसा खाते में भेजने के नाम पर लोग ठगे जा रहे हैं। लेकिन, आज तक किसी ठग की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

A shopkeeper in Silli was duped of Rs 20,000, the thug was caught on CCTV


Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने