GA4-314340326 Silli : जन शिकायत कार्यक्रम में 4 घंटे में आए 54 आवेदन

Silli : जन शिकायत कार्यक्रम में 4 घंटे में आए 54 आवेदन

कार्यक्रम में लोगों को जानकारी देते डीएसपी रणवीर सिंह व् अन्य।

Silli (anup) : सिल्ली प्रखंड कार्यालय परिसर में बुधवार को झारखंड पुलिस (jharkhand police) ने जन शिकायत समाधान कार्यक्रम का आयोजन किया। दिन के 11 से दोपहर 3 बचे तक, चार घंटे चले इस कार्यक्रम में कुल 54 लोग अपनी-अपनी फरियाद लेकर पहुंचे। इनमें ज्यादातर लोग जमीन विवाद और मारपीट की शिकायत लेकर पुलिस के पास न्याय की उम्मीद में आए थे। इनमें से पांच लोगों की समस्याओं का तत्काल समाधान कर दिया गया, बाकी के लोगों की शिकायतों पर पुलिस जांच-पड़ताल कर जल्द उन्हें न्याय दिलाएगी। स्थानीय पत्रकार विष्णुचरण गिरी ने सिल्ली-मुरी सड़ पर अतिक्रमन और तेज रफ्तार बाइकर्स पर कार्रवाई करने के लिए शिकायत दर्ज कराई। कार्यक्रम में उपस्थित Silli DSP  रणवीर सिंह ने कहा जनता कि हर समस्या का समाधान करना पुलिस की पहली प्राथमिकता है। पुलिसिंग को बेहतर बनाने के लिए विभाग लगातार प्रयत्नशील है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य जनता की शिकायतों का तुरंत और प्रभावी समाधान सुनिश्चित करना है। कार्यक्रम में लोगों को उनके नजदीकी शिकायत केंद्र पर जाकर अपनी समस्याएं दर्ज कराने के लिए प्रेरित किया गया, ताकि उनकी शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई की जा सके।  कार्यक्रम के दौरान लोगों की लिखित और मौखिक शिकायतों का निष्पादन प्रखंड कार्यालय, थाना, शाखा के पदाधिकारी से संपर्क कर किया जाएगा। डीएसपी ने कहा लोग निर्भीक  होकर अपनी शिकायत कराएं, निश्चित रूप से समाधान किया जाएगा। मौके पर वीडीओ रेणु बाला, सीओ अरुनीमा एक्का, सिल्ली थाना प्रभारी दिनेश कुमार ठाकुर आदि उपस्थित थे।

पुलिस कर्मी आम लोगों से अच्छा व्यवहार करें...

डीएसपी रणवीर सिंह ने थाने के पुलिसकर्मियों को लोगों से अच्छा व्यवहार करने को कहा। पत्रकारों के सवालों पर उन्होंने कहा कि कुछ पुलिस कर्मियों की वजह से पूरा पुलिस विभाग बदनाम होता है। आम लोगों को उनपर भरोसा नहीं होता कि वे कुछ करेंगे। इसलिए, थाने के बाड़ा बाबू हों या छोटा बाबू या फिर मुंशी ही क्यों न हो सभी को आम लोगों के साथ सलीके से पेश आना चाहिए। डीएसपी ने कहा कि इस कार्यक्रम में आकर लोगों से मिलकर काफी अच्छा लगा। मैं चाहूंगा कि ऐसे कार्यक्रम लगातार हों, ताकि लोग पुलिस के पास आकर खुलकर अपनी समस्या सकें। सिल्ली थाना क्षेत्र में मोबाइल चोरी और बढ़ते साइबर अपराध पर रोकथाम को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि टेक्निकल सेल और साइबर सेल की मदद ली जा रही है। जल्द ही सफलता देखने को मिलेगी।  

कहीं से भी ऑनलाइन FIR दर्ज कराई जा सकती है... 

कार्यक्रम में आए लोगों को डीएसपी रणवीर सिंह ने बताया कि अब कोई भी, कहीं से भी यहां तक की विदेश से भी ऑनलाइन एफआईआर दर्ज करा सकता है। इसके अलावा वह अपनी शिकायत वाट्सऐप, इंस्टाग्राम, ट्वीटर और फेसबुक जैसे ऑनलाइन माध्यम से अपनी शिकायत रांची  पुलिस को भेज सकता है। साथ ही, पुलिस शिकायत पर क्या कार्रवाई कर रही है, यह भी ऑनलाइन पता कर सकता है। कार्रवाई के संबंध में सूचना भी शिकायतकर्ता को भेजी जाएगी। इसके लिए एक विशेष सेल का गठन किया गया है। 

सुनिए डीएसपी क्या बोले...



Silli: 54 people came to the public complaint program in 4 hours

Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने