GA4-314340326 उग्रवाद व नशापान के खिलाफ एकजुट हुए ग्रामीण, होगा सामाजिक बहिष्कार

उग्रवाद व नशापान के खिलाफ एकजुट हुए ग्रामीण, होगा सामाजिक बहिष्कार

angara(ranchi)  उग्रवाद व नशा मुक्ति अभियान की सफलता को लेकर रविवार को हेसल मंदिर परिसर में कोर कमेटी की एक बैठक हुई। अध्यक्षता ग्राम प्रधान रामनाथ करमाली ने किया। बैठक में मुख्य रूप से अनगड़ा थाना प्रभारी हीरालाल साह और समाजसेवी मुस्तफ़ा अंसारी उपस्थित थे। निर्णय हुआ कि 23 सदस्यीय कमेटी द्वारा संयोजक का चुनाव किया जाएगा जो बैठक आयोजित करेंगे। 

फिर से पनप रहे उग्रवाद न नशापान के समर्थकों को होगा सामजिक बहिष्कार

बैठक में सामूहिक रूप से अनगड़ा क्षेत्र से उग्रवाद व नशापान का विरोध का संकल्प लिया गया। निर्णय हुआ कि एक दशक बाद फिर से पनप रहे उग्रवादी गतिविधियों के खिलाफ एकजुट होकर मुकाबला किया जाएगा। उग्रवादी गतिविधियों व नशापान में शामिल लोगों का सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा। साथ ही 26 अगस्त को पीएलएफआई द्वारा पर्ची साटकर रांची-मुरी मार्ग चौड़ीकरण कार्य करा रही कंपनी से लेवी मांगने और धमकाने के मामले की कड़ी निंदा की गई। ग्रामीणों ने इसका पुरजोर विरोध किया। उग्रवाद को पनपने नहीं देने के लिए हर सम्भव प्रयास करने की बात कही। 

गांव गांव में निकाला जाएगा जागरूकता रैली

कमेटी के सदस्यों और ग्रामीणों द्वारा नशा मुक्ति अभियान और जागरुकता रैली निकाली जाएगी। शराब बिक्री पर रोक लगाई जाएगी। अगली बैठक आठ सितम्बर को महेशपुर में आयोजित करने का निर्णय लिया गया। बैठक में अब्बास अंसारी, सुनील कुमार महतो, कृष्णा करमाली, प्रेमसागर महतो, रामेश्वर महतो, बलराम मुंडा, करीनाथ महतो, देवराज पाहन, इब्राहिम अंसारी, बृजलाल महतो, नजरीन परवीन, सीमा कुमारी, सुमन कुमारी, युगल किशोर महतो, नेहा परवीन, रेखा कुमारी, संगीता कुमारी आदि उपस्थित थे।

Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने